Advertisement

राहुल गांधी पर रिजिजू का पलटवार, ‘आपके परिवार और पार्टी ने कश्मीर को किया बर्बाद’

जम्मू-कश्मीर में गठबंधन सरकार गिरने के बाद सियासी आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। भाजपा पर जहां...
राहुल गांधी पर रिजिजू का पलटवार, ‘आपके परिवार और पार्टी ने कश्मीर को किया बर्बाद’

जम्मू-कश्मीर में गठबंधन सरकार गिरने के बाद सियासी आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। भाजपा पर जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीखे हमले किए वहीं अब उन पर केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने न सिर्फ राहुल गांधी, बल्कि उनके परिवार और पार्टी तक को निशाने पर लिया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरदार पटेल ने सभी रियासतों का हल किया, लेकिन नेहरू ने कश्मीर का प्रभार लिया और उसे और जटिल बना दिया। रिजिजू ने कश्मीर में परेशानी को नेहरू की देन बताते हुए कहा कि वहां हजारों लोगों की हत्या कर दी गई,  कश्मीरी पंडितों को काट डाला गया, जबकि एक लाख 60 हजार से ज्यादा बेघर हो गए। रिजिजू ने कहा, “इन सबके लिए आपकी पार्टी और परिवार जिम्मेदार हैं और आप बीजेपी पर आरोप लगा रहे हैं।”

इससे पहले राहुल गांधी ने निशाना साधते हुए कहा था कि भाजपा-पीडीपी के अवसरवादी गठबंधन ने जम्मू-कश्मीर को आग में झोंक दिया है। हमारे बहादुर सैनिकों के अलावा कई लोगों की जान गई। राहुल ने कहा कि यूपीए शासन के दौरान की गई बरसों की मेहनत पर पानी फेर दिया गया है। राज्यपाल शासन के जरिए इस नुकसान को जारी रखा जा रहा है। राहुल ने कहा कि अक्षमता, अहंकार और घृणा हमेशा नाकाम होते हैं।

गौरतलब है कि महबूबा मुफ्ती सरकार गिरने के बाद बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्य में राज्यपाल शासन को मंजूरी दे दी है। भाजपा ने मंगलवार को महबूबा सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था, जिसके बाद महबूबा मुफ्ती ने अपना इस्तीफा राज्यपाल एनएन वोहरा को सौंप दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad