Advertisement

देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों में शीर्ष पर नवीन पटनायक, टॉप 5 में चार भाजपा के सीएम

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मुख्यमंत्रियों के बीच लोकप्रियता रेटिंग के मामले में भारत में...
देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों में शीर्ष पर नवीन पटनायक, टॉप 5 में चार भाजपा के सीएम

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मुख्यमंत्रियों के बीच लोकप्रियता रेटिंग के मामले में भारत में प्रतिष्ठित पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है। हाल ही में एक मीडिया द्वारा किए गए सर्वेक्षण के अनुसार इसका उद्देश्य नेताओं की स्वीकार्यता का मूल्यांकन करना है। इस लिस्ट में भाजपा के मुख्यमंत्रियों का दबदबा भी देखने को मिला।

सर्वे के मुताबिक, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक इस सूची में शीर्ष पर हैं। 52.7 प्रतिशत की उल्लेखनीय लोकप्रियता रेटिंग के साथ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 51.3 प्रतिशत लोकप्रियता रेटिंग के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।

तीसरे स्थान पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा हैं, जिन्होंने 48.6 प्रतिशत रेटिंग हासिल की है, जबकि चौथे स्थान पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल हैं, जिन्हें 42.6 प्रतिशत रेटिंग मिली है: या माणिक साहा, सराहनीय 41.4 प्रतिशत रेटिंग के साथ हैं। सेंट लोकप्रियता रेटिंग, त्रिपुरा और उससे आगे के नागरिकों के बीच उनकी महत्वपूर्ण स्वीकृति और अनुमोदन को उजागर करती है।

लोकसभा चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में, सभी पार्टियां अपनी अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस बीच मुख्यमंत्रियों की लोकप्रियता का यह सर्वे बहुत कुछ बताता है। इस सूची में टॉप पांच सीएम में चार मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी से आते हैं। योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। लाज़मी है कि इसका फायदा भी कहीं ना कहीं लोकसभा चुनाव के प्रचार प्रसार पर पड़ेगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad