Advertisement

एनसीपी नेता छगन भुजबल का बड़ा बयान, "ओबीसी के फायदे के लिए छोड़ा था शिवसेना"

महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कहा है कि उन्होंने वर्षों पहले शिवसेना...
एनसीपी नेता छगन भुजबल का बड़ा बयान,

महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने कहा है कि उन्होंने वर्षों पहले शिवसेना छोड़कर अपने राजनीतिक करियर को जोखिम में डाला था, लेकिन उन्होंने ओबीसी समुदाय के लाभ के लिए ऐसा किया।

राज्य के प्रमुख ओबीसी नेता भुजबल ने स्थानीय निकाय चुनावों में ओबीसी समुदाय के लिए राजनीतिक आरक्षण की मांग पर पालघर में अपने विरोध मार्च के बाद 'ओबीसी समाज हक्का संघर्ष समिति' द्वारा आयोजित एक बैठक को संबोधित करते हुए शुक्रवार को यह बयान दिया।

उन्होंने कहा, "पिछले कई सालों से, मैं ओबीसी समुदाय के लिए काम कर रहा हूं। मैंने अपने राजनीतिक करियर को उनके फायदे के लिए जोखिम में डाला और (शिवसेना से) बदल दिया।" खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री ने कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने ओबीसी के अधिकारों की लड़ाई में उनकी बहुत मदद की।
       
भुजबल ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत शिवसेना से की थी, लेकिन 1991 में पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस में शामिल हो गए। बाद में, अनुभवी नेता शरद पवार ने कांग्रेस से अलग होने और अपनी पार्टी बनाने का फैसला करने के बाद, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), भुजबल उनके साथ चले गए। गौरतलब है कि वर्तमान में, शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के हिस्से के रूप में सत्ता साझा करते हैं।
        
इस बीच, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे के राज्य सरकार को तीन मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए दिए गए अल्टीमेटम पर भुजबल ने कहा कि इस मुद्दे को सावधानीपूर्वक संभालने की जरूरत है ताकि यह कानून और व्यवस्था की समस्याओं को जन्म न दे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad