Advertisement

नितिन गडकरी ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री का कार्यभार संभाला, पीएम का जताया आभार

भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने बुधवार को सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री के रूप में कार्यभार...
नितिन गडकरी ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री का कार्यभार संभाला, पीएम का जताया आभार

भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने बुधवार को सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। उन्होंने पद ग्रहण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी आभार जताया। 

गडकरी ने मोदी 3.0 में उन्हें यह भूमिका फिर से सौंपने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया और टिप्पणी की कि मोदी जी के तहत भारत दूरदर्शी नेतृत्व में त्वरित गति से विश्व स्तरीय, आधुनिक बुनियादी ढांचे से सुसज्जित होगा। 

'भारत के राजमार्ग पुरुष' के नाम से मशहूर गडकरी को पिछले 10 वर्षों में देश में 54,858 किलोमीटर से अधिक राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण का श्रेय दिया जाता है।

महाराष्ट्र के नागपुर के 67 वर्षीय नेता सबसे लंबे समय तक सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री रहे हैं। उनके नेतृत्व में सड़क मंत्रालय का लक्ष्य दिसंबर तक 1,386 किलोमीटर लंबी दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस का निर्माण पूरा करना है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से करीबी तौर पर जुड़े पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने नागपुर सीट से लगातार तीन बार जीत हासिल की है, जहां आरएसएस का गढ़ है। 

रविवार को उन्हें कैबिनेट मंत्री के तौर पर एनडीए सरकार में शामिल किया गया. राष्ट्रीय राजनीति में गडकरी का प्रवेश 2009 में हुआ, जब उन्हें भाजपा अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

2014 के बाद से, जब गडकरी ने नागपुर से लोकसभा चुनाव में पदार्पण किया और केंद्र में मंत्री बने। उन्होंने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम, शिपिंग, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा कायाकल्प, ग्रामीण विकास और पंचायती राज जैसे कई विभागों को संभाला है।

उन्होंने 1989 से 2014 तक नागपुर स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य के रूप में कार्य किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad