Advertisement

टीएमसी के कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा सभापति की नकल पर धनखड़: "शर्मनाक और अस्वीकार्य"

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को संसद परिसर में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान तृणमूल...
टीएमसी के कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा सभापति की नकल पर धनखड़:

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को संसद परिसर में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान तृणमूल कांग्रेस के निलंबित सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा उनकी नकल करने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि नकल 'हास्यास्पद' और 'अस्वीकार्य' है।

संसद के मकर द्वार पर अन्य निलंबित सांसदों के साथ विरोध प्रदर्शन के दौरान कल्याण बनर्जी को उपराष्ट्रपति की नकल करते देखा गया, जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपने फोन का उपयोग करके तृणमूल सांसद का वीडियो बनाते देखा गया।

सदन के स्थगित होने के बाद दोपहर 12 बजे जैसे ही सदन दोबारा शुरू हुआ, धनखड़ ने घटना पर ध्यान दिया और कहा, "राज्यसभा के सभापति का कार्यालय और अध्यक्ष का कार्यालय बहुत अलग है। राजनीतिक दलों के अपने-अपने अंतर्विरोध होंगे, उनके बीच आदान-प्रदान होगा, लेकिन कल्पना कीजिए। आपकी पार्टी का एक वरिष्ठ नेता, दूसरी पार्टी के दूसरे सदस्य की वीडियो ग्राफी कर रहा है। सभापति की नकल, स्पीकर की नकल। कितना हास्यास्पद, कितना शर्मनाक, कितना अस्वीकार्य।"

इस बीच, "इंडिया" ब्लॉक पार्टियों के निलंबित सांसदों ने आज सुबह संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया। निलंबित विधायकों के साथ कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हुईं और उन्होंने केंद्र के खिलाफ नारे लगाए। निलंबित सदस्यों ने संसद के मकर द्वार पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया।

यह विरोध प्रदर्शन केंद्रीय गृह मंत्री अमित से बयान की मांग को लेकर है। इसी कारणवश दोनों सदनों में लगातार हंगामा हुआ और कई सांसद शेष सत्र से निलंबित भी किए गए। विपक्षी सांसदों को शेष शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित करने का कारण 'कदाचार' और सभापति के निर्देशों का पालन करने में विफलता बताया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad