Advertisement

चीन पे करम पर किसानों पर सितम- ओवैसी ने लोकसभा में मोदी सरकार पर इस तरह साधा निशाना

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में जारी चर्चा में भाग लेते हुए मंगलवार को...
चीन पे करम पर किसानों पर सितम- ओवैसी ने लोकसभा में मोदी सरकार पर इस तरह साधा निशाना

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में जारी चर्चा में भाग लेते हुए मंगलवार को एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने चीन के मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को रोकने के लिए दीवार खड़ा कर रही, जबकि चीन देश के अंदर घुसकर अपना गांव बसा लिया और सरकार उसके विरुद्ध एक शब्द नहीं बोल पा रही है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी देश में आंदोलन होते रहेंगे और सरकार नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के नियम बनाएगी, उसके बाद हम लोग दोबारा सड़कों पर उतरेंगे।


जनसत्ता के मुताबिक, ओवैसी ने कहा कि चीन ने हमारे 20 जवानों को सीमा पर मार डाला। सरकार उनकी शहादत भूल गई। चीन ने अरुणाचल प्रदेश में एलएसी पर एक गांव बसा लिया, सरकार में साहस नहीं है कि वह चीन को बता सके कि उसने ऐसा किया है। चीन सिक्किम के नाकुला में घुस रहा है। पूछा कि सरकार, खासकर, प्रधानमंत्री को किसका डर है? चीन भारत की जमीन हड़प रहा है और भारत चीन का नाम नहीं लेता है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि जब वह अपना उत्तर देंगे तो वह साहस दिखाएंगे चीन का नाम लेंगे।

उन्होंने सदन में अपनी बात रखते हुए एक शेर पढ़ी-“चीन पे करम, किसानों पर सितम, रहने दे थोड़ा सा भ्रम, ऐ जान-ए-वफा ये जुल्म न कर।” ओवैसी ने आगे कहा कि चीन लगातार अपने सैनिक और साजोसामान वहां बढ़ा रही है। कहा कि हम पूछना चाहते हैं कि जब बर्फ पिघलेगी और चीन दोबारा भारत सुरक्षा बलों पर हमला करेगा, उस वक्त के लिए मोदी सरकार ने क्या तैयारी की है?

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad