Advertisement

संसद: केंद्र के 'श्वेत पत्र' के जवाब में कांग्रेस मोदी सरकार के दस साल पर लाएगी 'काला पत्र'

संसद के चालू बजट सत्र में केंद्र सरकार द्वारा लाए जाने वाले 'श्वेत पत्र' के जवाब में कांग्रेस पार्टी...
संसद: केंद्र के 'श्वेत पत्र' के जवाब में कांग्रेस मोदी सरकार के दस साल पर लाएगी 'काला पत्र'

संसद के चालू बजट सत्र में केंद्र सरकार द्वारा लाए जाने वाले 'श्वेत पत्र' के जवाब में कांग्रेस पार्टी 'ब्लैक पेपर' ला सकती है। यह ब्लैक काला पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के 10 साल के शासन पर होगा।

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 'ब्लैक पेपर' ला सकते हैं। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पहले 1 फरवरी को पेश किए गए केंद्रीय बजट में घोषणा की थी कि वह कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के 10 वर्षों के आर्थिक प्रदर्शन की तुलना भाजपा के नेतृत्व वाली 10 वर्षों की एनडीए सरकार के साथ करने के लिए एक 'श्वेत पत्र' लाएगी। 

संसद में अंतरिम बजट 2024-25 पेश करते हुए, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि 2014 में सत्ता संभालने वाली मोदी सरकार ने उन वर्षों के संकट को पार कर लिया है और अर्थव्यवस्था को उच्च टिकाऊ विकास पथ पर मजबूती से रखा गया है।

उन्होंने घोषणा की कि सरकार सदन के पटल पर एक श्वेत पत्र रखेगी, जिसमें यह देखा जाएगा कि हम 2014 तक कहां थे और अब कहां हैं, इसका एकमात्र उद्देश्य उन वर्षों के कुप्रबंधन से सबक लेना है।

बजट सत्र 31 जनवरी को दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संबोधन के साथ शुरू हुआ। बजट सत्र, जो इस साल अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले आखिरी संसद सत्र है, 9 फरवरी को समाप्त होने वाला था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad