Advertisement

पीएम मोदी और बीजेपी देश में 'एकल पार्टी शासन' स्थापित करना चाहते हैं: 141 सांसदों के निलंबन पर खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और भाजपा देश में "एकल...
पीएम मोदी और बीजेपी देश में 'एकल पार्टी शासन' स्थापित करना चाहते हैं: 141 सांसदों के निलंबन पर खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और भाजपा देश में "एकल पार्टी शासन" स्थापित करना चाहते हैं और संसद से सांसदों का निलंबन उसी दिशा में एक कदम है।

बता दें कि 141 सांसदों को निलंबित कर दिया गया। इसपर कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा सांसद जिन्होंने घुसपैठियों के प्रवेश की सुविधा प्रदान की, वे अभी भी निर्दोष हैं और उनसे अभी तक पूछताछ नहीं की गई है।

एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में उन्होंने पूछा, "यह किस तरह की जांच है।" उन्होंने कहा, "संसदीय सुरक्षा के लिए जिम्मेदार वरिष्ठ अधिकारियों को जवाबदेह क्यों नहीं बनाया गया? प्रमुखों को अब तक जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए था।"

खड़गे ने कहा कि जाहिर तौर पर घुसपैठिए महीनों से इसकी योजना बना रहे थे और पूछा कि इस बड़ी खुफिया विफलता के लिए कौन जिम्मेदार है। कांग्रेस प्रमुख ने आश्चर्य जताया कि संसद की बहुस्तरीय सुरक्षा को देखते हुए, दो घुसपैठिए अपने जूतों में पीले गैस कनस्तरों को छिपाकर इमारत में प्रवेश करने और लगभग भारत के लोकतंत्र के गर्भगृह तक पहुंचने में कैसे कामयाब रहे।

खड़गे ने कहा, "प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी देश में 'एकल पार्टी शासन' स्थापित करना चाहती है। वे 'एक अकेला' की बात करते हैं जो लोकतंत्र को ध्वस्त करने के समान है। उन्होंने विपक्षी सांसदों को निलंबित करके ठीक यही किया है।" 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "इस शर्मनाक सुरक्षा चूक के लिए उच्च पदों पर बैठे लोगों को दंडित करने के बजाय, उन्होंने सांसदों के लोकतांत्रिक अधिकारों को छीन लिया है, जिससे वे जवाबदेही से बच रहे हैं।"

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल अपने सांसदों के निलंबन के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं और सुरक्षा उल्लंघन के मुद्दे पर गृह मंत्री से बयान की मांग करते हुए संसद की कार्यवाही बाधित कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad