Advertisement

पीएम मोदी आज लोकसभा में 'धन्यवाद प्रस्ताव' पर जवाब देंगे; बीजेपी सांसदों को सदन में रहने को कहा गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार यानी आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का...
पीएम मोदी आज लोकसभा में 'धन्यवाद प्रस्ताव' पर जवाब देंगे; बीजेपी सांसदों को सदन में रहने को कहा गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार यानी आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देने वाले हैं। बजट सत्र के पहले दिन 31 जनवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित किया था।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा में अपने सभी सांसदों को मौजूदा बजट सत्र के चौथे दिन निचले सदन में उपस्थित रहने के लिए तीन-लाइन व्हिप जारी किया है। 

इसके अलावा, दिन के लिए सदन की कार्य सूची के अनुसार, लोकसभा सांसद रवनीत सिंह और रामशिरोमणि वर्मा 14 दिसंबर 2023 को सदन की बैठकों से सदस्यों की अनुपस्थिति पर समिति की बारहवीं बैठक के कार्यवृत्त को सदन के पटल पर रखेंगे। 

सांसद पीपी चौधरी और एनके प्रेमचंद्रन 'क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वैश्विक आतंकवाद का मुकाबला' विषय पर विदेश मामलों की समिति (सत्रहवीं लोकसभा) की 28वीं रिपोर्ट पेश करेंगे।

भाजपा सांसद राजीव चंद्रशेखर कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय से संबंधित 'प्रशिक्षण महानिदेशालय के कामकाज' पर श्रम, कपड़ा और कौशल विकास पर स्थायी समिति की 49वीं रिपोर्ट में शामिल सिफारिशों के कार्यान्वयन की स्थिति के बारे में एक बयान देंगे। 

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वर्ष 2024-25 के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की अनुमानित प्राप्तियों और व्यय का विवरण (हिंदी और अंग्रेजी संस्करण) प्रस्तुत करेंगी।

राज्यसभा में, जब राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा फिर से शुरू होगी, सांसद अशोक कुमार मित्तल और प्रकाश जावड़ेकर, 'क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वैश्विक आतंकवाद का मुकाबला' विषय पर विदेश मामलों की संबंधित संसदीय स्थायी समिति (सत्रहवीं लोकसभा), विभाग की अट्ठाईसवीं रिपोर्ट की एक प्रति (अंग्रेजी और हिंदी में) मेज पर रखेंगे।

केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव जल (प्रदूषण की रोकथाम और नियंत्रण) अधिनियम, 1974 में संशोधन के लिए आज राज्यसभा में संशोधन विधेयक, 2024 विधेयक का परिचय देंगे। इस साल अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी सत्र 10 दिनों की अवधि में आठ बैठकों में होगा और 9 फरवरी को समाप्त हो सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad