Advertisement

लोकसभा में दानिश अली के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर विशेषाधिकार समिति ने बिधूड़ी को किया तलब

बहुजन समाज पार्टी के सदस्य दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर लोकसभा की विशेषाधिकार समिति...
लोकसभा में दानिश अली के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर विशेषाधिकार समिति ने बिधूड़ी को किया तलब

बहुजन समाज पार्टी के सदस्य दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर लोकसभा की विशेषाधिकार समिति नेभारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी को बुलावा भेजा है। बिधूड़ी को आगामी सात दिसंबर को तलब किया गया है। इसी दिन मौखिक साक्ष्य देने के लिए दानिश अली को भी बुलाया है। 

बिधूड़ी से कहा गया है कि वह बसपा सांसद के इस समिति के सामने पेश होने के बाद उसी दिन पेश हों। इससे पहले, एक मौके पर बिधूड़ी असमर्थता जताते हुए समिति के सामने पेश नहीं हुए थे।

गौरतलब है कि ‘चंद्रयान-3’ की सफलता और अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की उपलब्धियां’ विषय पर लोकसभा में चर्चा के दौरान गत 21 सितंबर को बिधूड़ी ने अली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था।

इसके बाद, खुद दानिश अली के अलावा लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की सांसद सुप्रिया सुले, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अपरूपा पोद्दार, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) की कनिमोई और विपक्ष के कई अन्य सदस्यों ने सदन के अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। 

इन सांसदों ने मामले को विशेषाधिकार समिति के पास भेजने का भी आग्रह किया था। दूसरी तरफ, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और रवि किशन ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर दावा किया था कि पहले अली ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। 

उन्होंने भी इस मामले को विशेषाधिकार समिति के पास भेजने का आग्रह किया था। लोकसभा अध्यक्ष ने सभी शिकायतों को विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad