Advertisement

एनडीए की जीत पर बोले पीएम मोदी, "तीसरे कार्यकाल में कई बड़े फैसले लिए जाएंगे, ये मेरी गारंटी है"

लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती लगभग पूरी हो चुकी है। इस बार नतीजे चौकाने वाले रहे हैं। किसी भी पार्टी...
एनडीए की जीत पर बोले पीएम मोदी,

लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती लगभग पूरी हो चुकी है। इस बार नतीजे चौकाने वाले रहे हैं। किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिली है। हालांकि, फिर भी भाजपा सहयोगियों के साथ सरकार बनाने में कामयाब हुई है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यालय में लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि एनडीए तीसरी बार सरकार बनाने के लिए तैयार है। यह विकसित भारत के संकल्प की जीत है। यह भारत के संविधान पर अटूट विश्वास की जीत है।

उन्होंने आगे कहा कि हमारी पार्टी ने उत्तराखंड, हिमाचल और दिल्ली जैसे राज्यों में स्वीप किया है। इसके लिए मैं जनता का आभारी हूँ। मैं ओडिशा, आंध्र प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश की जनता को भी धन्यवाद देता हूँ और विश्वास दिलाता हूं कि केंद्र की सरकार विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी।

पीएम में आगे कहा, "10 साल पहले देश निराशा की गर्त में डूब गया था। हर दिन अखबारों की हेडलाइन भ्रष्टाचार से भरी रहती थी। युवा अनिश्चितता में थे। 2014 में हमें इस अंधेरे से बाहर निकालने का जनादेश दिया गया। इसके बाद, हमारा दूसरा कार्यकाल विकास की गारंटी बन गया। 2024 के जमादेश के लिए मैं जनता के सामने नतमस्तक हूँ।"

उन्होंने कहा, "आज का पल मुझे भावुक करने वाला है। मेरी माँ के जाने के बाद ये मेरा पहला चुनाव था। लेकिन देश की माताओं, बहनों और बेटियों ने अभूतपूर्व आशीर्वाद दिया। देश की इतिहास में महिलाओं द्वारा वोटिंग के सारे रिकॉर्ड टूट गए। इस प्यार को मैं शब्दों में बयान नहीं कर सकता हूँ।"

पीएम ने आगे कहा, "पिछले 10 साल में राष्ट्र प्रथम की भावना से कई बड़े फैसले लिए गए। हमने दुनिया की सबसे बड़ी जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई। आजादी के बाद 12 करोड़ लोगों को नल से जल मिला, 70 साल बाद 4 करोड़ गरीबों को पक्के घर मिले, करोड़ों लोगों को स्वास्थ्य बीमा मिला। राष्ट्र हित को हमने आगे रखा तभी जम्मू-कश्मीर से 370 हटा। हमने हर दबाव से हटकर कदम उठाए और इसी का नतीजा है कि भारत आज दुनिया की सबसे तेजी से विकसित होती अर्थव्यवस्था है। हमारे सामने विकसित भारत का महान संकल्प है, हम इसे पूरा करेंगे। 

उन्होंने कहा, "हमारे विरोधी एकजुट होकर भी उतनी सीटें नहीं जीत पाए जितनी अकेले बीजेपी ने जीती है। मैं देशवासियों को कहूंगा कि आपकी मेहनत और पसीना मोदी को निरंतर काम करने की प्रेरणा देता है। आप 10 घंटे काम करेंगे तो मोदी 18 घंटे काम करेगा। आप दो कदम चलेंगे तो मोदी चार कदम चलेगा। तीसरे कार्यकाल में देश बड़े फैसलों का एक नया अध्याय लिखेगा और ये मोदी की गारंटी है। तीसरे कार्यकाल में करप्शन पर बड़ा प्रहार होगा।"

पीएम मोदी ने कहा, "बीते 10 वर्षों में हमने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। इसमें बड़ी संख्या एसटी, एसटी और ओबीसी की है। हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक गरीबी अतीत का हिस्सा न हो जाए। हमने हर क्षेत्र में माताओं-बहनों को नए अवसर देने के लिए काम करेंगे।"

वहीं, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने एक मजबूत सरकार बनाई। मैं पीएम को आशीर्वाद देने के लिए मतदाताओं को धन्यवाद देता हूं।"

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने आगे कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने हमेशा देश, पार्टी और देश के लोगों का नेतृत्व किया है और मैं आज यहां उनका स्वागत करता हूं। मैं एनडीए के सहयोगियों और उनके कार्यकर्ताओं और भाजपा कार्यकर्ताओं को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने पिछले कुछ महीनों में कड़ी मेहनत की और एनडीए को (चुनावों में) जीत दिलाने में मदद की।"

नड्डा ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा पहली बार ओडिशा में सरकार बनाएगी। हालांकि, कुछ लोग 30-40 सीटें जीतने के बाद जश्न मना रहे हैं। वे भूल गए हैं कि पूरा देश प्रधानमंत्री मोदी के साथ खड़ा है।" भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, "हम जानते हैं कि 2014 के बाद देश ने राजनीति में एक नई करवट ली और इतिहास रचा। पीएम मोदी के नेतृत्व में 2014 के बाद एक मजबूत सरकार बनी। इस मजबूत सरकार को 2019 में फिर से लोगों ने आशीर्वाद दिया...पीएम मोदी की नीतियों को 2024 में फिर से आशीर्वाद दिया गया और हम इस ऐतिहासिक दिन के साक्षी हैं..."

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आगे कहा कि पहली बार देश में कोई गठबंधन लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रहा है...कुछ लोग जिनके लिए उनका स्वार्थ सबसे महत्वपूर्ण है, देश उन्हें नकारता है...पश्चिम बंगाल में हम 3 से 77 सीटों पर पहुंच गए...पहली बार भाजपा ओडिशा में सरकार बनाने जा रही है...कुछ लोग जो 30-40 सीटें जीतते हैं, वे भूल जाते हैं कि देश मोदी जी के साथ कैसे खड़ा है, इसके बजाय जश्न मनाना शुरू कर देते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad