Advertisement

"संत रविदास और गुरु गोविंद सिंह जी कहाँ से थे": चरणजीत के 'यूपी-बिहार वाले भैया' वाले बयान पर पीएम मोदी का पलटवार

चरणजीत सिंह चन्नी के "यूपी बिहार के भैया" वाले बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री चन्नी...

चरणजीत सिंह चन्नी के "यूपी बिहार के भैया" वाले बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री चन्नी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी पर जमकर हमला बोला है। पीएम ने कहा कि जब चन्नी ऐसा बयान दे रहे थे तब प्रियंका ताली बजा रही थी।

पंजाब के अबोहर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस हमेशा एक क्षेत्र के लोगों को दूसरों के खिलाफ खड़ा करती है। कांग्रेस के सीएम ने एक बयान दिया जिसे सुनकर दिल्ली का परिवार तालियां बजा रहा था। वे इस तरह के बयानों से किसका अपमान कर रहे हैं? यहां एक भी गांव नहीं है जहां यूपी-बिहार के लोग मेहनत न करते हो।"

पीएम ने गुरुगोविंद सिंह और संत रविदास पर बोलते हुए कहा कि क्या संत रविदास का जन्म पंजाब में हुआ था?  उनका जन्म वाराणसी, उत्तर प्रदेश में हुआ था। आप कहते हैं कि उत्तर प्रदेश के 'भैया' को (पंजाब में) प्रवेश नहीं करने देंगे।  तो क्या आप संत रविदास को भी ठुकरा देंगे? क्या आप उनका नाम मिटा देंगे? गोबिंद सिंह का बिहार के पटना साहिब में हुआ था। तो, क्या आप गुरु गोबिंद सिंह का भी अपमान करेंगे?

दरअसल, मुख्यमंत्री चन्नी एक रोड शो के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पंजाब की बहू बता रहे थे। रोड शो में बोलते हुए वो इतना उत्साहित हुए कि उन्होंने यहां तक कह डाला कि पंजाब, पंजाबियों का है इसलिए यूपी और बिहार के भईये को पंजाब में फटकने नहीं देना है।

रविवार को होने वाली वोटिंग के पहले पीएम ने बोलते हुए कहा, "इतिहास गवाह है कांग्रेस ने किसानों को हमेशा धोखा दिया है। स्वामीनाथन कमीशन की सिफारिशों को लागू करने की मांग सालों से थी, ये फाइल पर बैठ गए थे। कांग्रेस सरकारें झूठ पर झूठ बोलती रहीं। केंद्र में हमारी सरकार बनी तो हमने उन सिफारिशों को लागू करने का काम किया।"

पीएम आगे कहा कि पंजाब के किसानों को नई सोच और विजन वाली सरकार चाहिए। किसान को बेहतर फसल, कम लागत और बेहतर कीमत की जरूरत है। इसके लिए हमारी सरकार बीज से बाजार तक नई व्यवस्था बना रही है।उन्होंने पंजाब की जनता से अपील करते हुए कहा, "एक बार 5 साल मुझे मौका दीजिए। देश में इतने सारे राज्य हैं जब कांग्रेस एक बार गई तो फिर लौटकर नहीं आई, और जहां भाजपा को आशीर्वाद मौका मिला वहां तो कांग्रेस जड़मूल से समाप्त हो गई।

उन्होंने अपने बयान में कहा कि इतनी संभावनाओं से भरा पूरा पंजाब, लेकिन इंडस्ट्रीज़ यहां से छोड़कर जा रही हैं। कांग्रेस सरकार की नीतियों के कारण यहां जल्दी कोई आने को तैयार नहीं। इन स्थितियों को भी डबल इंजन की सरकार ही बदल सकती है।

आपको बता दे कि पंजाब में इस बार चौतरफा मुकाबला देखने को मिल रहा है। राज्य में 20 फरवरी को एक चरण में विधानसभा चुनाव होंगे और मतदान का नतीजा 10 मार्च को निकलेगा।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad