Advertisement

प्रशांत किशोर का सरकार पर आरोप, पीएम मोदी ने पूरे देश का पैसा गुजरात ट्रांसफर कर दिया

पूर्व चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात...
प्रशांत किशोर का सरकार पर आरोप, पीएम मोदी ने पूरे देश का पैसा गुजरात ट्रांसफर कर दिया

पूर्व चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरात में अपने ‘ट्रैक रिकॉर्ड’ से लोगों को प्रभावित करके केंद्र की सत्ता में आए और फिर "पूरे देश की संपत्ति अपने गृह राज्य में हस्तांतरित कर दी।"

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी का प्रचार अभियान संभालने वाले ‘आई-पैक’ के संस्थापक किशोर ने राजनीतिक पार्टी जन सुराज पार्टी की शुरुआत के अवसर पर आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री पर तीखा हमला बोला।

किशोर ने आरोप लगाया, "आप और मेरे जैसे लोगों ने मोदी के भाषणों को सुनकर उन्हें वोट दिया, क्योंकि ऐसा लगा था कि उन्होंने गुजरात के विकास के लिए बहुत कुछ किया है। गुजरात वास्तव में प्रगति कर रहा है। ऐसा लगता है कि पूरे देश की संपत्ति गुजरात में चली गई है, जहां हर गांव में कारखाने लगाए जा रहे हैं। बिहार से लोग रोजगार की तलाश में गुजरात जा रहे हैं।"

किशोर (47) ने जोर देकर कहा कि लोगों को सरकारों से वही मिलता है जिसके लिए उन्होंने चुनावों में वोट दिया था। उन्होंने पूछा, "अगर बिहार के लोगों ने गुजरात के विकास के लिए वोट दिया है, तो उनका खुद का विकास कैसे हो सकता है।”

किशोर ने जदयू प्रमुख नीतीश कुमार और राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद पर भी निशाना साधा।

किशोर ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजद) के करीब 15 साल के शासन का जिक्र करते हुए कहा, "आपने सामाजिक न्याय और गरीबों के सम्मान के नाम पर लालू जी को वोट दिया। और कोई भी इस बात से इनकार नहीं कर सकता कि उनके शासन के दौरान गरीबों को सम्मान के साथ जीने का अधिकार मिला, भले ही कानून-व्यवस्था चरमरा गई और आर्थिक प्रगति रुक गई।"

उन्होंने कहा, "इसी तरह, आपने बेहतर सड़कों और बिजली की उम्मीद में नीतीश को वोट दिया था। उन्होंने ये काम करके दिखाया। यह दूसरी बात है कि स्मार्ट प्रीपेड मीटर के प्रति उनका जुनून बिजली उपभोक्ताओं की कमर तोड़ रहा है।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad