Advertisement

उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के आखिरी चरण में राहुल गांधी के साथ शामिल हुईं प्रियंका गांधी

राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से फिर से...
उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के आखिरी चरण में राहुल गांधी के साथ शामिल हुईं प्रियंका गांधी

राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से फिर से शुरू हुई और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा राज्य में यात्रा के अंतिम चरण में अपने भाई के साथ शामिल हुईं। कांग्रेस ने कहा कि वह राहुल गांधी के साथ रहेंगी जब यात्रा अमरोहा, संभल, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, आगरा से होकर रविवार को फतेहपुर सीकरी में समाप्त होगी।

यात्रा जब मुरादाबाद के विभिन्न इलाकों से गुजरी तो लोगों ने 'राहुल गांधी जिंदाबाद', 'प्रियंका गांधी जिंदाबाद' और 'कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद' जैसे नारे लगाए। कांग्रेस नेता खुली जीप से लोगों का हाथ हिलाते दिखे। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव रविवार को आगरा में कांग्रेस की यात्रा में शामिल होने के लिए तैयार हैं, यह घटनाक्रम लोकसभा चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश में सीटों के बंटवारे पर पार्टियों के समझौते के बाद आया है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष हिंदवी ने पीटीआई को बताया, "राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मुरादाबाद से फिर शुरू हुई। राहुल गांधी के साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा भी मौजूद थीं। जैसे ही यात्रा मुरादाबाद से गुजरी, विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने उनका स्वागत किया। दोनों एक खुली जीप में बैठे थे।"

यात्रा के उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने पर चंदौली में प्रियंका गांधी को इसमें भाग लेना था, लेकिन खराब स्वास्थ्य और बाद में अस्पताल में भर्ती होने के कारण वह ऐसा नहीं कर सकीं। रविवार को यात्रा राजस्थान के धौलपुर में रुकेगी. कांग्रेस ने कहा था कि 26 फरवरी से 1 मार्च तक यात्रा के लिए ब्रेक डे होंगे ताकि राहुल गांधी 27 फरवरी और 28 फरवरी को यूके में अपने अल्मा मेटर कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में दो विशेष व्याख्यान देने की अपनी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता को पूरा कर सकें।

इसमें कहा गया था कि वह इस अवधि के दौरान नई दिल्ली में महत्वपूर्ण बैठकों में भी भाग लेंगे। यात्रा 2 मार्च को दोपहर 2 बजे धौलपुर से फिर से शुरू होगी। इसके बाद यह मध्य प्रदेश में जाएगी और मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, शाजापुर और उज्जैन सहित राज्य के अन्य जिलों को कवर करेगी। 5 मार्च को राहुल गांधी उज्जैन में श्री महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करेंगे। उन्होंने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान 29 नवंबर, 2022 को मंदिर में पूजा-अर्चना की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad