Advertisement

ममता ने बंगाल में फिर कर दिया 'खेला', हार के बाद बोलीं भाजपा की प्रियंका, "मैन ऑफ द मैच" मैं हूं; 'भगवा' को बड़ा झटका

पश्चिम बंगाल की हाईप्रोफइल भवानीपुर सीट से विधानसभा उप चुनाव में सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के...
ममता ने बंगाल में फिर कर दिया 'खेला', हार के बाद बोलीं भाजपा की प्रियंका,

पश्चिम बंगाल की हाईप्रोफइल भवानीपुर सीट से विधानसभा उप चुनाव में सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अपनी जीत दर्ज करा ली है। टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने विपक्षी भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल को 59,000 वोट से हरा दिया है। इस हार के बाद भाजपा को बड़ा झपटा लगा है, जिसके बाद प्रियंका ने खुद को पश्चिम बंगाल में चल रहे खेल का "मैन ऑफ द मैच" बताया है।

चुनाव नतीजों के बाद भाजपा नेता प्रियंका टिबरेवाल ने कहा, "भले वे यह चुनाव जीतीं हैं, लेकिन इस खेल की मैन ऑफ द मैच मैं हूं क्योंकि ममता बनर्जी के गढ़ में जाकर चुनाव लड़ा और 25,000 से ज़्यादा मत मिले हैं...उनके उपाध्यक्ष कैमरे पर फर्जी वोटरों को बूथ में घुसाते हुए दिखाई दिए थे।"

बता दें कि ममता दीदी को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए इस सीट से जीतना जरूरी था। यदि वो यहां से नहीं जीतती फिर उनकी कुर्सी संकट में आ सकती है। लेकिन, अब ममता बनर्जी जीत गई हैं और इसी के साथ टीएमसी के सिर से संकट के बादल छट गए हैं।

उनके लिए इस सीट से कामयाबी हासिल करना इतना आसान नहीं था क्योंकि उनका सामना भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल से रहा। भवानीपुर के अलावा शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर भी टीएमसी ही आगे चल रही है। इससे भाजपा को तगड़ा झटका लग सकता है।

ममता बनर्जी ने शानदार जीत के बाद बताया है कि वो 58,832 वोटों के अंतर से जीत गई हैं। इस साल हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से ताल ठोकी थी। लेकिन, भाजपा उम्मीदवार और अपने पुराने साथी सुवेंदु अधिकारी के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad