Advertisement

पंजाब विधानसभा चुनाव: सर्वे में सिद्धू से आगे चन्नी, बन सकते हैं कांग्रेस का मुख्यमंत्री चेहरा

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस का मुख्यमंत्री...
पंजाब विधानसभा चुनाव: सर्वे में सिद्धू से आगे चन्नी, बन सकते हैं कांग्रेस का मुख्यमंत्री चेहरा

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया जा सकता है। पार्टी सीएम उम्मीदवार चुनने के लिए जो सर्वेक्षण करा रही है उसमें चन्नी सबसे आगे चल रहे हैं।

एनएनआई से बात करते हुए सूत्रों ने कहा, "उम्मीदवारों, कार्यकर्ताओं और पार्टी सांसदों की राय दर्ज की जा रही है, ताकि चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सीएम के चेहरे पर किसी भी तरह के झगड़े से बचा जा सके।" सूत्र के अनुसार, "पार्टी आम जनता को ऑटोमेटेड कॉल सिस्टम के जरिए मुख्यमंत्री के चेहरे पर राय लेने के लिए बुला रही है। पार्टी का लक्ष्य अगले 3 से 4 दिनों में करीब 1.5 करोड़ लोगों को फोन करना है।"

इस बीच, पार्टी के राज्यसभा और लोकसभा सांसदों से भी संपर्क किया जा रहा है कि वे पार्टी का सीएम चेहरा बनने की दौड़ में दोनों नेताओं पर प्रतिक्रिया दें। पार्टी के एक वरिष्ठ सदस्य ने एएनआई से कहा, "पार्टी ये सभी प्रयास कर रही है क्योंकि उसकी राय है कि पूरी प्रक्रिया पारदर्शी होनी चाहिए और जो सर्वेक्षण में हार जाता है, उसे किसी भी तरह से परिणाम का विरोध नहीं करना चाहिए।" 

नेता ने कहा, "चन्नी और सिद्धू दोनों को सर्वेक्षण के फैसले को स्वीकार करना होगा क्योंकि वे राहुल गांधी से पहले इसके लिए सहमत हो चुके हैं।" सूत्रों के मुताबिक अपने शुरुआती रुझानों में चन्नी आगे चल रहे है लेकिन पार्टी सबूत के साथ इसकी घोषणा करने के लिए पर्याप्त समय लेना चाहती है, ताकि सिद्धू की नाराजगी पर काबू पाया जा सके।

कांग्रेस इस सर्वे में पंजाबी भाषा में तीन सवाल कर रही है और उसके बाद जहाँ फोन लगा है उन्हें आईवीआर पर अपनी पसंद के विकल्प पर बटन दबाकर राय देने को कहा जा रहा है।
गौरतलब है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने सीएम चेहरा घोषित करने से पहले ऐसे ही सर्वे किया और दावा किया कि सर्वे में 22 लाख से ज्यादा लोगों ने वोट, एसएमएस और व्हाट्सएप मैसेज भेजकर भगवंत मान को आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा चुना है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad