Advertisement

तेलंगाना में राहुल गांधी का दावा, बीआरएस सरकार जरूरत पूरा करने में फेल, हमारे गारंटी में सभी का हित संभव

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि अब पूरे भारत में जन-केंद्रित शासन के युग की शुरुआत करने...
तेलंगाना में राहुल गांधी का दावा, बीआरएस सरकार जरूरत पूरा करने में फेल, हमारे गारंटी में सभी का हित संभव

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि अब पूरे भारत में जन-केंद्रित शासन के युग की शुरुआत करने का समय आ गया है क्योंकि उन्होंने दावा किया कि बीआरएस सरकार तेलंगाना के लोगों की जरूरतों को पूरा करने में "अक्षम" थी। गांधी ने अपने यूट्यूब चैनल पर तेलंगाना में 2020 में आत्महत्या करने वाले एक किसान परिवार के घर की अपनी हालिया यात्रा का एक वीडियो भी साझा किया।

वीडियो के साथ अपने पोस्ट में, पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने तेलंगाना में पार्टी की गारंटी पर जोर देते हुए कहा कि वे राज्य के लोगों को न्यूनतम मंजिल प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। गांधी ने कहा और मृतक किसान के परिवार से अपनी मुलाकात का वीडियो साझा किया और कहा, "महात्मा गांधी ने एक बार कहा था, सबसे महत्वपूर्ण आवाज पंक्ति में अंतिम व्यक्ति की होती है। कुम्मारि चंद्रैया की आवाज ऐसी ही एक थी। वह तेलंगाना के एक छोटे किसान थे, जो अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे थे और कर्ज के बोझ तले दबे थे। उन्होंने अपने प्यारे परिवार को छोड़कर आत्महत्या कर ली।"

उन्होंने दावा किया, "यदि उन्हें सही समय पर सरकारी सहायता मिल जाती तो वे आज भी जीवित होते और अपने प्रियजनों के बीच होते। बीआरएस और भाजपा की तरह 'दोराला' सरकार तेलंगाना के लोगों की जरूरतों को पूरा करने में असमर्थ है। उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस की गारंटी करोड़ों ऐसी आवाजों की आकांक्षाओं की अभिव्यक्ति है, जो पंक्ति में अंतिम स्थान पर हैं। उन्होंने कहा, "हमारी गारंटी तेलंगाना में हमारे लोगों को न्यूनतम मंजिल प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई है। कुम्मारी तिरुपथम्मा ने मुझे बताया कि उनका परिवार ऋण के बोझ से जूझ रहा है। यह बहुत जल्द बदल जाएगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad