Advertisement

बाहरी मणिपुर में 30 अप्रैल को दोबारा डाले जाएंगे वोट, छह केंद्रों पर होगा मतदान

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान भी अब संपन्न हो चुका है। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल और दूसरे चरण...
बाहरी मणिपुर में 30 अप्रैल को दोबारा डाले जाएंगे वोट, छह केंद्रों पर होगा मतदान

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान भी अब संपन्न हो चुका है। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल और दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को हुआ। लेकिन, बाहरी मणिपुर लोकसभा क्षेत्र में दोबारा वोट डाले जाएंगे। इस क्षेत्र के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को पुनर्मतदान होगा।

अधिकारियों ने बताया कि पुनर्मतदान आवश्यक हो गया था क्योंकि 26 अप्रैल को इन छह मतदान केंद्रों में से चार पर मतदान पूरा होने से पहले अज्ञात व्यक्तियों ने ईवीएम और वीवीपैट को क्षतिग्रस्त कर दिया था, जबकि एक मतदान केंद्र पर ईवीएम में खराबी की सूचना मिली थी, और दूसरे पर "अज्ञात बदमाशों द्वारा धमकी के बाद हुए खतरे" के कारण मतदान पूरा नहीं हो सका। 

मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि उखरुल विधानसभा क्षेत्र में चार मतदान केंद्रों, और उखरुल में चिंगाई विधानसभा सीट और सेनापति में करोंग में एक-एक मतदान केंद्रों पर मतदान रद्द घोषित कर दिया गया और 30 अप्रैल को पुनर्मतदान कराया जाएगा।

26 अप्रैल को बाहरी मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के 28 विधानसभा क्षेत्रों में से 13 में मतदान के दौरान 4.84 लाख मतदाताओं में से लगभग 76.06 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 19 अप्रैल को पहले चरण में संपूर्ण आंतरिक मणिपुर लोकसभा सीट के साथ शेष 15 क्षेत्रों में मतदान हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad