Advertisement

आम आदमी पार्टी ने राघव चड्ढा को दी नई जिम्मेदारी, राज्यसभा में बनाया पार्टी का नेता

राज्यसभा सासंद राघव चड्ढा को आम आदमी पार्टी ने एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी ने उन्हें सांसद...
आम आदमी पार्टी ने राघव चड्ढा को दी नई जिम्मेदारी, राज्यसभा में बनाया पार्टी का नेता

राज्यसभा सासंद राघव चड्ढा को आम आदमी पार्टी ने एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी ने उन्हें सांसद राघव चड्ढा को संजय सिंह की जगह राज्यसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया है। चड्ढा राज्यसभा के सबसे युवा सदस्यों में से एक हैं। वर्तमान में उच्च सदन में आप  के कुल 10 सांसद हैं। राज्यसभा में बीजेपी, कांग्रेस और टीएमसी के बाद आप  की चौथी सबसे बड़ी ताकत है।

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को लिखे आधिकारिक पत्र के अनुसार, आप पार्टी नेतृत्व ने कहा है कि संजय सिंह की अनुपस्थिति में, जिनके पास "स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं" हैं, राघव चड्ढा अब से उच्च सदन में पार्टी के नेता होंगे।

राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों ने पुष्टि की कि चड्ढा को सदन का नेता नियुक्त करने के संबंध में आप की ओर से एक पत्र प्राप्त हुआ है। दिल्ली शराब नीति मामले में आप सांसद संजय सिंह फिलहाल जेल में हैं। कार्यान्वयन के लिए पत्र राज्यसभा महासचिव के पास है।

गौरतलब है कि राघव चड्ढा को 11 अगस्त को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था और वो 115 दिन का निलंबन रद्द होने के बाद शीतकालीन सत्र में शामिल हुए हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा था, दोबारा सदन में जाकर देश की आम जनता की आवाज उठाएंगे। चड्ढा आम आदमी पार्टी में प्रमुख चेहरा हैं और राज्यसभा में पार्टी की तरफ से बात रखते रहे हैं। हाल ही में उन्होंने केंद्रीय चुनाव आयुक्त से जुड़े बिल पर चर्चा के दौरान बात रखी थी। सबसे अधिक पंजाब से सात सांसद हैं। वहीं दिल्ली से तीन सांसद हैं। राघव चड्ढा पंजाब से राज्यसभा के सांसद हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad