Advertisement

आप-कांग्रेस गठबंधन केवल लोकसभा चुनाव के लिए, दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अभी कोई गठबंधन नहीं: आप नेता गोपाल राय

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का...
आप-कांग्रेस गठबंधन केवल लोकसभा चुनाव के लिए, दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अभी कोई गठबंधन नहीं: आप नेता गोपाल राय

आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन केवल लोकसभा चुनाव के लिए है और उन्होंने संकेत दिया कि शहर में सत्तारूढ़ पार्टी अगले साल दिल्ली विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पार्टी विधायकों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक के बाद राय ने पीटीआई से कहा कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव में इंडिया ब्लॉक को पूरा समर्थन दिया है। उन्होंने पीटीआई से कहा, "इंडिया ब्लॉक केवल लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए था। कई पार्टियों ने मिलकर चुनाव लड़ा और आप भी इसका हिस्सा थी। अभी तक दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कोई गठबंधन नहीं है।"

राय ने कहा कि गुरुवार को हुई बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि लोकसभा चुनाव में लोगों का जनादेश "तानाशाही" के खिलाफ है। उन्होंने कहा, "हमने सबसे विपरीत परिस्थितियों में चुनाव लड़ा। हमारे शीर्ष नेता जेल में हैं। सभी सीटों पर जीत का अंतर कम हो गया है।"

पत्रकारों से बातचीत करते हुए राय ने कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आप कार्यकर्ताओं में निराशा है, लेकिन पार्टी मुश्किल हालात में भी एकजुट रही और तानाशाही के खिलाफ अच्छी लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा कि आप-कांग्रेस गठबंधन का सबसे बड़ा फायदा यह हुआ है कि दिल्ली में भाजपा उम्मीदवारों की जीत का अंतर कम हुआ है।

आप दिल्ली संयोजक ने कहा, "बैठक में तय हुआ कि 8 जून को हम पार्षदों के साथ बैठक करेंगे और 13 जून को दिल्ली के सभी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। चूंकि केजरीवाल जेल में हैं, इसलिए हमारा संघर्ष जारी रहेगा।" यह भी तय हुआ कि आदर्श आचार संहिता हटने के बाद विकास कार्यों को गति देने के लिए सभी पार्टी विधायक शनिवार और रविवार को कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। दिल्ली में लोकसभा चुनाव में आप-कांग्रेस गठबंधन को एक भी सीट नहीं मिली, जबकि भाजपा ने रिकॉर्ड तीसरी बार सभी सात संसदीय सीटों पर क्लीन स्वीप किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad