Advertisement

आप के निष्‍कासित विधायक का आरोप, पार्टी ने किया 16 करोड़ का चंदा घोटाला

आम आदमी पार्टी की मुश्किलें दिनों दिन बढ़ती जा रही है। आप से निष्कासित विधायक देवेंद्र सहरावत ने अब अरविंद केजरीवाल एंड पार्टी पर चंदा घोटाले का आरोप लगाकर दिल्ली सरकार की नींंद हराम कर दी हैं। बिजवासन से विधायक देवेंद्र ने पार्टी पर 16 करोड़ रुपये से अधिक के चंदा घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने यह भी कहा कि यह घोटाला सौ करोड़ रुपये का है, जिस पर वह जल्द सुबूत के साथ दोबारा प्रेस वार्ता करेंगे। सहरावत ने कहा कि चुनाव आयोग को चंदे के संबंध में गलत जानकारी दी गई है। दानकर्ताओं के नाम पता व पैन नंबर नहीं बताए गए हैंं।
आप के निष्‍कासित विधायक का आरोप, पार्टी ने किया 16 करोड़ का चंदा घोटाला

 

प्रेस वार्ता के दौरान देवेंद्र सहरावत ने कहा कि पार्टी ने आयकर विभाग की नोटिस के बाद दानदाताओं के नाम की सूची अपनी वेबसाइट से हटा ली है। इस सूची में बड़े दानदाताओं की रकम को कम करके दिखाया गया है। सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता तथा आप के संस्थापक सदस्य रहे शांति भूषण ने पार्टी को दो करोड़ रुपये चंदे के रूप में दिए थे,जबकि चुनाव आयोग को 42 लाख रुपये के दान की जानकारी दी गई।

पूर्व आप कार्यकर्ता नील टेरेंस ने बताया कि घोटाले से संबंधित जानकारी पार्टी की वेबसाइट व आयकर विभाग तथा चुनाव आयोग को पार्टी द्वारा दी गई जानकारी की छानबीन के बाद सामने आई हैजिसे साक्ष्य के रूप में पेश किया गया है।

विधायक ने आरोप लगाया कि जून से आप की वेबसाइट से दानदाताओं की सूची गायब है। इससे पार्टी एक्टइनकम टैक्स और चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन हुआ है। कई दानदाताओं ने पार्टी को 10-10 लाख रुपये तक दिएलेकिन चुनाव आयोग और इनकम टैक्स में जो सूची दी गई है, उसमें इसका जिक्र नहीं है। कहीं पर तो पूरी तरह से नाम गायब कर दिए गए हैंतो कहीं पैसे कम दिखाए गए हैं।

प्रिया बंसल एक दानकर्ता हैंजिनका गलत पैन कार्ड पार्टी ने वेबसाइट पर दिया था। क्रिया मूवीज के नाम से फर्जी रकम डाली गई। इस तरह के और कई नाम हैं। 26 ऐसे दानकर्ता हैंजिन्होंने 10-10 लाख रुपये से अधिक दिएलेकिन उनका ब्योरा नहीं है। उन्होंने कहा कि आप ने एक ग्रुप बनाया है जो विरोध करने वालों को केवल गाली देने का काम करता हैजो भी बोलेगा उसे ट्विटर के जरिए गाली दी जाती है। 

मालूम हो कि पिछले दिनों दिल्ली सरकार के मंत्री रहे संदीप कुमार की सेक्स सीडी आने के बाद देवेंद्र सहरावत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर पंजाब में आप की कमान संभाल रहे नेताओं पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया था। इसके बाद से पार्टी से देवेंद्र सहरावत की दूरी लगातार बढ़ी। अब घोटाले के नए आरोप से आप की परेशानी बढ़ सकती है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad