Advertisement

मुलायम की तरह आजम का कुनबा भी सपा का जनाधार बढ़ाएगा

यूपी में चुनाव से पहले दलबदल का माहौल तो है ही। परिवार को भी राजनीति में लॉन्च करने की शुरूआत हो गई है। यूपी के मंत्री आजम खान ने अपने बेटे अब्दुल्ला खान को राजनीति में उतारने की घोषणा कर दी है।
मुलायम की तरह आजम का कुनबा भी सपा का जनाधार बढ़ाएगा

अब्दुल्ला आजम खान के छोटे बेटे हैं। एमटेक की पढ़ाई कर चुके हैं लेकिन पिता की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने के लिए राजनीति में उतरने का फैसला किया। आजम खान की पत्नी डॉ. तरजीन फातिमा भी समाजवादी पार्टी में हैं और इस समय समाजवादी पार्टी की टिकट पर राज्यसभा की सांसद हैं। आजम खान खुद समाजवादी पार्टी के टिकट पर 8वीं बार विधायक बने हैं। अभी अखिलेश यादव की सरकार में मंत्री हैं।

राजनीति गलियारे में चर्चा है कि आजम बेटे अब्दुल्ला को रामपुर की स्वार सीट से चुनाव लड़वाना चाहते हैं। अब्दुल्ला समाजवादी पार्टी की साइकिल रैली की अगुवाई कर चुके हैं।

बेटे को लॉन्च करने के मौके पर रैली के मंच पर आजम का नाम दिल्ली के कोठा किंग आफाक से जुड़ा। एक फोटो में आजम आफाक के साथ दिखे हैं। इस पर सवाल उठे तो आजम खान आपा खो बैठे। मीडिया को खूब सुनाया और सुनाते-सुनाते ऐसे ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करने लगे जिसे बिना बीप किए आपको सुना नहीं सकते। वो भी तब जबकि मंच पर उनका बेटा भी मौजूद था।

बहरहाल आजम खान ने इरादे साफ कर दिए हैं कि वो बेटे को समाजवादी पार्टी में ही लॉन्च करने जा रहे हैं। ऐसे समय आजम ने ये एलान किया है जब समाजवादी पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad