Advertisement

अखिलेश ने लगाया आरोप, यूपी में साहूकारों के उत्पीड़न के कारण किसान कर रहे हैं आत्महत्या

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में किसान, युवा और अन्य लोग साहूकारों के...
अखिलेश ने लगाया आरोप, यूपी में साहूकारों के उत्पीड़न के कारण किसान कर रहे हैं आत्महत्या

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में किसान, युवा और अन्य लोग साहूकारों के उत्पीड़न से परेशान हैं और आत्महत्या करने को मजबूर हैं।

समाजवादी पार्टी (सपा) मुख्यालय से जारी बयान में यादव ने कहा, "भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान और युवा परेशान हैं। किसानों को उनकी फसलों का सही मूल्य नहीं मिल रहा है। खेती की लागत बढ़ती जा रही है, जिससे किसान कर्ज में डूब रहे हैं।"  सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि इटावा में एक युवा किसान ने साहूकारों के उत्पीड़न के कारण आत्महत्या कर ली।

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा सरकार के 10 साल के कार्यकाल में महंगाई और कर्ज के कारण एक लाख से अधिक किसान आत्महत्या कर चुके हैं। वह इटावा जिले के चौविया थाना क्षेत्र के एक किसान का जिक्र कर रहे थे, जिसने कथित तौर पर कर्ज न चुका पाने के कारण परेशान होकर अपने खेत में पेड़ से लटक कर आत्महत्या कर ली। चौविया थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) मंसूर अहमद ने बताया कि थाना क्षेत्र के एक गांव में गुरुवार रात विकास जाटव (30) ने अपने खेत में पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में किसान, नौजवान और अन्य लोग साहूकारों से परेशान हैं। उन्होंने कहा कि साहूकारों की वजह से लोग आत्महत्या करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा, "भाजपा सरकार की नीतियां गरीब और किसान विरोधी हैं और पूंजीपतियों के लिए बनाई गई हैं।" यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में पूरे प्रदेश में साहूकारों का आतंक है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad