Advertisement

ओपी राजभर के बयान पर बोले अखिलेश यादव- पार्टी को किसी की सलाह की जरूरत नहीं, दिया था ये सुझाव

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को 2014 के आम चुनाव से पहले साथ आने के एसबीएसपी नेता ओम प्रकाश राजभर...
ओपी राजभर के बयान पर बोले अखिलेश यादव- पार्टी को किसी की सलाह की जरूरत नहीं, दिया था ये सुझाव

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को 2014 के आम चुनाव से पहले साथ आने के एसबीएसपी नेता ओम प्रकाश राजभर के सुझाव को खारिज करते हुए अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी को किसी की सलाह की जरूरत नहीं है।

अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी और मायावती की बसपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए हाथ मिलाया था। गठबंधन को उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से सिर्फ 15 सीटें ही मिलीं।

एक संवाददाता सम्मेलन में यह पूछे जाने पर कि क्या राजभर सपा से नाखुश हैं, अखिलेश यादव ने जवाब दिया, "अगर कोई नाखुश है तो मैं क्या कर सकता हूं?" देखना हमेशा विश्वास नहीं होता और राजनीति अक्सर पर्दे के पीछे से चलती है। उन्होंने कहा, "समाजवादी पार्टी को किसी की सलाह की जरूरत नहीं है।"

मंगलवार को पत्रकार वार्ता में पार्टी के पुनर्गठन के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी का पुनर्गठन सदस्यता अभियान के बाद होगा।

कुछ दिनों पहले एक इंटरव्यू में राजभर ने कहा था कि सपा और बसपा को साथ आना चाहिए या वंचित तबकों से कहना चाहिए कि वे अपने मकसद के लिए नहीं लड़ सकते। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ने कहा था, "उन्हें आगामी आम चुनाव से पहले एक साथ आना चाहिए। यह उन्हें मेरी सलाह है। या तो उन्हें एक साथ आना चाहिए या 'समाज' (समुदायों) से कहना चाहिए कि वे अपने कारण के लिए नहीं लड़ सकते।"

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पार्टी नेता आजम खान और उनकी पत्नी को तलब करने पर उन्होंने कहा, "जब कांग्रेस सत्ता में थी तो उसने विपक्ष के खिलाफ ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल किया। अब, भाजपा इसका अनुसरण कर रही है। महाराष्ट्र में, उन्होंने स्वीकार कर लिया है। कि एक ईडी सरकार है। आप सभी जानते हैं कि भाजपा ने मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों में कैसे सरकार बनाई।"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में यादव ने आरोप लगाया, ''100 दिनों में सबसे बड़ी उपलब्धि सब-इंस्पेक्टर नियुक्तियों में बड़े पैमाने पर विसंगतियां हैं. पता चला है कि नकल स्क्रीन शेयरिंग से की गई. जेल में बंद लोगों को भी भर्ती किया गया।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad