Advertisement

अखिलेश यादव ने कहा- गरीबों पर बुलडोजर चलाने वाली सरकार के राज में कौन आयेगा निवेश करने

समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया एवं उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्‍य की...
अखिलेश यादव ने कहा- गरीबों पर बुलडोजर चलाने वाली सरकार के राज में कौन आयेगा निवेश करने

समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया एवं उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्‍य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की ‘बुलडोजर नीति’ पर सवाल उठाते हुए मंगलवार को कहा कि गरीबों पर बुलडोजर चलाने वाली और मीडिया को डराने वाली सरकार की इस कार्यवाही की तस्‍वीरें पूरी दुनिया के सामने आ रही हैं, ऐसे में कोई निवेशक इस राज्य में निवेश करने के लिये नहीं आयेगा।

यादव ने विधानसभा की बैठक में हिस्सा लेने के बाद संवाददाताओं के साथ बातचीत में पिछले दिनों लखनऊ में आयोजित वैश्विक निवेशक सम्मेलन को लेकर सरकार के दावों का जिक्र करते हुए कहा, ”भाजपा सपना दिखा रही है कि 40 लाख करोड़ रुपये का निवेश जमीन पर उतारा जाएगा। जिस सरकार ने गरीबों पर बुलडोजर चला दिया हो, उसकी तस्वीरें दुनिया में जा रही हैं। आप (भाजपा) बीबीसी जैसी संस्था पर छापा मारेंगे और मीडिया को डराएंगे तो क्या उम्मीद करते हैं कि दुनिया के लोग आपके यहां निवेश करने आएंगे?”

उन्होंने कहा, ”निवेशक सम्मेलन में निवेशक आये और घूमकर चले गए। सरकार यह नहीं बताएगी कि निवेशकों के ठहरने के लिये जो हजारों करोड़ रुपये खर्च करके टेंट सिटी बनी थी, उसमें कोई भी नहीं रुका था। आप पता करिए, कितने निवेशक उनमें रुके थे। सब खाली ही थे।”

पूर्व मुख्यमंत्री ने कैंसर की वजह से अपना दल-सोनेलाल के विधायक राहुल प्रकाश कोल के निधन का जिक्र करते हुए कहा, ”आज कैंसर की वजह से कितने लोगों की जान जा रही है, मगर आप (भाजपा) कैंसर इंस्टिट्यूट नहीं बनाएंगे, आप अस्पताल नहीं बनाएंगे। आप सरकार के लोग हैं, खुद अपना मंदिर बनाना चाहते हैं।” हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह किस मंदिर की बात कर रहे हैं।

विधानसभा में बुधवार को वित्त वर्ष 2023-24 का बजट पेश किए जाने की सरकार की तैयारियों के बारे में पूछे गए एक सवाल पर सपा अध्यक्ष ने कहा, ”अब तक इस सरकार के छह बजट आ चुके हैं। क्या मिला किसी को? छह बजट में किसी को कुछ नहीं मिला और किसान की आय दोगुनी नहीं हुई। बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है। डीजल पेट्रोल की कीमत बढ़ने का मतलब यह नहीं है कि सिर्फ इन्हीं दो चीजों के दाम बढ़े हैं बल्कि सब्जियां महंगी हो गईं, खाने-पीने का सामान महंगा है। हर विभाग में महंगाई बढ़ेगी।”

सोमवार को विधान भवन परिसर में सपा सदस्यों के धरने के दौरान सुरक्षाकर्मियों द्वारा मीडिया कर्मियों से कथित धक्का-मुक्की किए जाने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए यादव ने कहा कि इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad