Advertisement

नगालैंड की 20 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी घोषित, मेघालय में सभी 60 सीटों पर लड़ेगी पार्टी, यहां देखें लिस्ट

नागालैंड और मेघालय में चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। नगालैंड और मेघालय में होने वाले...
नगालैंड की 20 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी घोषित, मेघालय में सभी 60 सीटों पर लड़ेगी पार्टी, यहां देखें लिस्ट

नागालैंड और मेघालय में चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। नगालैंड और मेघालय में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा नेता नलिन कोहली ने कहा है कि भाजपा नगालैंड की 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं बाकी की 40 सीटें सहयोगी दल एनडीपीपी को दी गई हैं।

नगालैंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तेमजेन इम्ना को अलोंगटकी विधानसभा क्षेत्र से पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। अन्य नामों की भी घोषणा की गई है।

बता दें कि नगालैंड में 27 फरवरी को मतदान होना है जबकि चुनावों के परिणाम दो मार्च आएंगे। ऐसे में भाजपा ने 60 विधानसभा सीटों वाले राज्य के लिए अपने 20 उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी नेताओं ने गुरुवार को दिल्ली के पार्टी दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।

नागालैंड में बीजेपी अपने सहयोगी दल एनडीपीपी के साथ मिलकर सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। 60 में से 20 सीटों पर बीजेपी और 40 सीटों पर सहयोगी एनडीपीपी अपने उम्मीदवार उतारेगी। ऐसे में गुरुवार को बीजेपी ने अपने सभी 20 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

नागालैंड चुनाव को लेकर बीजेपी ने कहा कि हम नागालैंड की 60 में से 20 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। बाकी सीटें हमारे गठबंधन सहयोगी एनडीपीपी को दी गई हैं। हम मेघालय की सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हमारी टैगलाइन है 'एम पावर मेघालय' यानी मोदी के दम पर मेघालय और वहां डबल इंजन की सरकार बनेगी।

इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी ने मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए भी सभी 60 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। नलिन कोहली ने कहा है कि मेघालय चुनाव के लिए हमारी टैगलाइन है 'एम पॉवर मेघालय' यानी 'मोदी पॉवर्ड मेघालय', उन्होंने कहा, जल्द ही यहां भी डबल इंजन की सरकार बनेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement