Advertisement

गोवा में भाजपा पर बरसीं ममता बनर्जी, कहा- 'नहीं चलेगी दिल्ली की दादागिरी, आपसे कैरेक्टर सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं'

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गोवा दौरे पर हैं। इस दौरान ममता ने...
गोवा में भाजपा पर बरसीं ममता बनर्जी, कहा- 'नहीं चलेगी दिल्ली की दादागिरी, आपसे कैरेक्टर सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं'

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गोवा दौरे पर हैं। इस दौरान ममता ने शुक्रवार को बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा उन्हें "हिंदू विरोधी" कहती है, हालांकि उनके पास उन्हें "चरित्र प्रमाण पत्र" देने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने गोवा के लोगों से कहा कि 'मैं यहां आपकी ताकत छीनने नहीं आई हूं बल्कि मैं आपकी मदद करने आई हूं।'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री, जो भाजपा शासित राज्य की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के तहत गुरुवार शाम गोवा पहुंचीं, उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी यहां चुनाव लड़ना चाहती है, वोट बांटने के लिए नहीं, बल्कि तटीय राज्य को "मजबूत और आत्मनिर्भर" बनाने के लिए।

ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि राज्य को दिल्ली से नहीं चलाया जाएगा। हम चाहते हैं कि संघीय ढांचा मजबूत हो। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी लोगों को धार्मिक आधार पर नहीं बांटती, भले ही वे हिंदू, मुस्लिम या ईसाई हों। हम गोवा को उसकी संस्कृति और विरासत की रक्षा के लिए पूरी सुरक्षा देना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि आप सिर ऊंचा करके जिएं, शान से जिएं। उन्होंने कहा कि मेरे धर्म पर मुझे कैरेक्टर सर्टिफिकेट देने वाली बीजेपी कोई नहीं होती है। मैं एक गौरवान्वित हिंदू हूं (मुझे हिंदू होने पर गर्व है)।

टीएमसी ने आगामी चुनावों में गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के अपने फैसले की घोषणा की और कई स्थानीय नेताओं को अपने पाले में शामिल करना शुरू कर दिया। बनर्जी के दौरे को 2022 की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में राजनीतिक मूड को मापने के उनके प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बंगाल बहुत मजबूत राज्य है। हम भविष्य में गोवा को भी एक मजबूत राज्य के तौर पर देखना चाहते हैं। हम गोवा की एक नई सुबह देखना चाहते हैं। कोई पूछ रहा था 'ममता जी गोवा में क्या करेंगी?' क्यों नहीं? मैं भारतीय हूं, मैं कहीं भी जा सकती हूं। आप कहीं भी जा सकते हैं।

गोवा में पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, "मैं धर्मनिरपेक्षता में विश्वास रखती हूं। मैं एकता में विश्वास करती हूं। मेरा मानना है कि भारत हमारी मातृभूमि है। अगर बंगाल मेरी मातृभूमि है, तो गोवा भी मेरी मातृभूमि है।"

अभिनेता नफीसा अली पार्टी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में गोवा में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। टीएमसी 2022 के विधानसभा चुनाव में गोवा में पैठ बनाने की कोशिश कर रही है। राज्य सभा के नेता डेरेक ओ ब्रायन, सांसद सौगत रॉय, महुआ मोइत्रा और राजनीतिक परामर्श समूह, इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आई-पीएसी) और इसके संस्थापक प्रशांत किशोर सहित टीएमसी की अग्रिम टीमें पहले से ही राज्य में थीं। शुक्रवार को ममता बनर्जी मछुआरों और नागरिक समाज के सदस्यों के साथ अलग-अलग बातचीत के दौरान उनसे संपर्क करेंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad