Advertisement

उत्तराखंड: त्रिवेंद्र सिंह रावत नहीं लड़ना चाहते विधानसभा चुनाव, जेपी नड्डा को पत्र लिखकर बताई वजह

भाजपा नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधानसभा चुनाव न लड़ने की इच्छा...
उत्तराखंड: त्रिवेंद्र सिंह रावत नहीं लड़ना चाहते विधानसभा चुनाव, जेपी नड्डा को पत्र लिखकर बताई वजह

भाजपा नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधानसभा चुनाव न लड़ने की इच्छा जाहिर की है। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जाहिर की है। त्रिवेंद्र सिंह रावत डोईवाला सीट से विधायक हैं और वह इस सीट से तीन बार जीत चुके हैं।

यहां पढ़ें पूरा लेटर क्या बताई वजह

दरअसल, भाजपा सरकार के इस कार्यकाल में सबसे ज़्यादा करीब चार साल तक मुख्यमंत्री रहने वाले त्रिवेंद्र सिंह रावत के चुनाव लड़ने पर काफी समय से सस्पेंस था। हलांकि, अब वह खुद चुनाव न लड़ने की इच्छा जता चुके हैं।

रावत डोईवाला सीट से तीन बार 2002, 2007 और 2017 का चुनाव जीते लेकिन केंद्रीय नेतृत्व के सामने रावत को इस बार टिकट दिए जाने को लेकर असमंजस है, क्योंकि उन्हें बीच कार्यकाल में ही सीएम पद से हटाया गया था।

 

गौरतलब है कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 एक ही चरण में आयोजित किया जाएगा। 70 सदस्यीय विधानसभा सीट के लिए इस बार एक ही चरण में वोटिंग होगी।उत्तराखंड में एक ही चरण में सभी 70 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा। 10 मार्च को एक साथ सभी राज्यों के साथ उत्तराखंड चुनाव के परिणाम सामने आएंगे।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad