Advertisement

बीआरएस नेता कविता का 47 दलों को पत्र, संसद सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पारित करने का किया आग्रह

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के कविता ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस सहित 47...
बीआरएस नेता कविता का 47 दलों को पत्र, संसद सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पारित करने का किया आग्रह

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के कविता ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस सहित 47 दलों को पत्र लिखकर संसद के आगामी विशेष सत्र में एकजुट होने और बहुप्रतीक्षित महिला आरक्षण विधेयक को पारित करने का आग्रह किया।

नेताओं को अलग-अलग संबोधित पत्र में कविता ने उनसे राजनीतिक मतभेदों को दूर करने और विधेयक को पारित करने को प्राथमिकता देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं को बढ़ा हुआ प्रतिनिधित्व विशिष्टता का मामला नहीं है, बल्कि अधिक न्यायसंगत और संतुलित राजनीतिक परिदृश्य कायम करने का एक जरिया है।

तेलंगाना से विधान परिषद सदस्य और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी कविता ने भारत के राजनीतिक विमर्श में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका और विधायी निकायों में उनके प्रतिनिधित्व की तत्काल आवश्यकता को रेखांकित किया।

उन्होंने पत्र में सार्वजनिक जीवन में पहले से ही सक्रिय 14 लाख महिलाओं द्वारा डाले गए प्रभाव पर प्रकाश डाला, जो प्रभावी ढंग से नेतृत्व करने और शासन करने की उनकी क्षमता का प्रदर्शन करता है।

कविता महिला आरक्षण विधेयक को पारित करने की मांग उठाने वाले प्रमुख नेताओं में शामिल हैं, जो लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत कोटा प्रदान करने का प्रावधान करता है।

वह विधेयक को पेश करने और पारित करने की मांग को लेकर मार्च की शुरुआत में भूख हड़ताल पर बैठी थीं और इस पर कानून बनाने की अपील को आगे बढ़ाने के लिए पूरे देश में राजनीतिक दलों और नागरिक समाज संगठनों के साथ बातचीत कर रही हैं। संसद का विशेष सत्र 18 से 22 सितंबर तक आयोजित होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad