Advertisement

कैश फॉर क्वेरी: रिश्वत विवाद के बीच टीएमसी ने सांसद महुआ मोइत्रा को दीं संगठनात्मक जिम्मेदारियां, सांसद बोलीं- थैंक्यू

कथित 'कैश फॉर क्वेरी' मामले पर चल रहे विवाद के बीच, तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा को 2024 के आम...
कैश फॉर क्वेरी: रिश्वत विवाद के बीच टीएमसी ने सांसद महुआ मोइत्रा को दीं संगठनात्मक जिम्मेदारियां, सांसद बोलीं- थैंक्यू

कथित 'कैश फॉर क्वेरी' मामले पर चल रहे विवाद के बीच, तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा को 2024 के आम चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में पार्टी के संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं सांसद महुआ मोइत्रा ने नई जिम्मेदारी दिए जाने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि कृष्णानगर का जिला अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए धन्यवाद। जाहिर तौर पर इस कदम को टीएमसी के समर्थन के स्पष्ट संदेश के रूप में देखा जा रहा है।

सोमवार को टीएमसी ने राज्य के 35 संगठनात्मक जिलों के लिए जिला अध्यक्षों की संशोधित सूची की घोषणा की। बताया गया है कि मोइत्रा, जो कुछ साल पहले पूर्व फेरबदल में हटाए जाने से पहले कृष्णानगर में जिला अध्यक्ष थीं, को अब कृष्णानगर (नादिया उत्तर) संगठनात्मक जिले के जिला अध्यक्ष के रूप में बहाल किया गया है।

मोइत्रा ने सोशल मीडिया पर अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा, "मुझे कृष्णानगर (नादिया उत्तर) का जिला अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए @MamataOfficial और @AITCofficial को धन्यवाद। कृष्णानगर के लोगों के लिए पार्टी के साथ हमेशा काम करूंगा।"

सभापति विनोद कुमार सोनकर की अध्यक्षता वाली लोकसभा आचार समिति ने मोइत्रा के खिलाफ 'कैश-फॉर-क्वेरी' आरोप पर अपनी रिपोर्ट पिछले शुक्रवार को स्पीकर ओम बिड़ला के कार्यालय को सौंप दी।

समिति में बहुमत से अपनाई गई रिपोर्ट में मोइत्रा को सदन से निष्कासित करने की सिफारिश की गई, जिसमें उन पर व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के इशारे पर संसद में सवाल उठाने के लिए "अवैध संतुष्टि" स्वीकार करने का आरोप लगाया गया। जवाब में, मोइत्रा ने फैसले को "कंगारू अदालत द्वारा पूर्वनिर्धारित मैच" के रूप में खारिज कर दिया और इसे "संसदीय लोकतंत्र की मौत" माना।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad