Advertisement

मुंबई में चाचा भतीजा मिलाप: शरद पवार से मिले अजित और दूसरे बागी नेता, प्रफुल्ल पटेल बोले- 'हम आशीर्वाद लेने आए थे'

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अन्य साथी मंत्रियों के साथ...
मुंबई में चाचा भतीजा मिलाप: शरद पवार से मिले अजित और दूसरे बागी नेता, प्रफुल्ल पटेल बोले- 'हम आशीर्वाद लेने आए थे'

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अन्य साथी मंत्रियों के साथ एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मिलने पहुंचे। शनिवार को मुंबई में इस मुलाकात के बाद एनसीपी (अजित पवार गुट) के नेता प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि वे शरद पवार का आशीर्वाद लेने गए थे।

गौरतलब है कि अपने चाचा के खिलाफ विद्रोह करने और 2 जुलाई को एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद शरद पवार और अजित पवार के नेतृत्व वाले समूह के बीच यह पहली बैठक थी।

अजित पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मंत्रियों हसन मुश्रीफ, छगन भुजबल, अदिति तटकरे और दिलीप वाल्से पाटिल के साथ राज्य सचिवालय 'मंत्रालय' के पास स्थित वाई बी चव्हाण केंद्र में शरद पवार से मुलाकात की।

पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल और पार्टी नेता जितेंद्र अवहाद भी वाईबी चव्हाण केंद्र पहुंचे थे। इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए प्रफुल्ल पटेल ने कहा, "हम सभी आज शरद पवार जी का आशीर्वाद लेने आये हैं। हमने पवार साहब से अनुरोध किया कि एनसीपी को एकजुट रहना चाहिए। इस पर शरद पवार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।"

बता दें कि शुक्रवार को अजित पवार एनसीपी सुप्रीमो की पत्नी प्रतिभा पवार से मिलने के लिए उनके आधिकारिक आवास सिल्वर ओक गए, जहां उनकी यहां एक अस्पताल में सर्जरी हुई थी। अजित पवार अपनी चाची प्रतिभा के करीबी माने जाते हैं। कहा जाता है कि 2019 में, प्रतिभा पवार ने कथित तौर पर अजित पवार को एनसीपी में वापस लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जब उन्होंने और देवेंद्र फड़नवीस ने अल्पकालिक सरकार बनाई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad