Advertisement

राम मंदिर अभियान का भाजपा और आरएसएस को नहीं होने वाला फायदाः मायावती

छत्तीसगढ़ में जोगी कांग्रेस से गठबंधन के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने शनिवार को बिलासपुर से संयुक्त...
राम मंदिर अभियान का भाजपा और आरएसएस को नहीं होने वाला फायदाः मायावती

छत्तीसगढ़ में जोगी कांग्रेस से गठबंधन के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने शनिवार को बिलासपुर से संयुक्त चुनाव अभियान की शुरुआत की। मायावती ने कहा कि चुनाव के नजदीक राममंदिर अभियान कुछ ज्यादा ही जोर पकड़ रहा है लेकिन अब भाजपा और आरएसएस को इसका राजनीतिक फायदा नहीं मिलने वाला है, फिर चाहे भाजपा यूपी में ही नहीं पूरे देश में एक नहीं अनेक राम मंदिर का निर्माण क्यों न कर ले।

बिलासपुर के सरकंडा में आयोजित एक रैली में मायावती ने जोगी कांग्रेस सुप्रीमो अजीत जोगी के साथ मंच साझा किया। मायावती ने कहा कि मैं अजीत जोगी को विश्वास दिलाना चाहती हूं कि जो सम्मान आपको कांग्रेस के साथ नहीं मिला वो आपको बसपा के साथ मिलेगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में चुनाव को घोषणा को चुकी है। इस विधानसभा चुनाव में गठबंधन की पूरी कोशिश होनी चाहिए कि हमारे यहां ज्यादा से ज्यादा उम्मीदवार जीतकर आएं और सरकार बन सकें।

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अल्पसंख्कों का शोषण हो रहा है। उनके विकास के लिए कोई कार्य नहीं किए गए।  बसपा  प्रमुख ने कहा कि  नोटबंदी ने लोगों की कमर तोड़ दी है। देश में फैलते भ्रष्टाचार से लोग परेशान है। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होने कहा कि राफेल और बोफर्स घोटाले के दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही हैं। गौरक्षक के नाम पर बने कानून का दुरुपयोग हो रहा है।

गठबंधन के चुनाव प्रचार का किया आगाज

पिछले महीने गठबंधन होने के बाद छत्तीसगढ़ में जोगी कांग्रेस 55 और बसपा 35 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। करीब चार साल बाद बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती प्रदेश में किसी चुनावी रैली को संबोधित किया। बिलासपुर के सरकंडा खेल मैदान में मायावती ने अजीत जोगी के साथ गठबंधन के प्रचार का आगाज किया। जोगी कांग्रेस और बसपा के बीच गठबंधन होने के बाद दोनों पार्टियों का यह पहला बड़ा कार्यक्रम है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad