Advertisement

सीएम ममता बनर्जी बोलीं- दिसंबर तक सभी को वैक्सीनेशन का दावा 'झूठा', केन्द्र खरीदकर राज्यों को मुफ्त बांटे

कोरोना वैक्सीन की किल्लत ने दूसरी लहर के कहर के दौरान सरकार की चिंता को बढ़ाकर रख दिया है। इस बीच बंगाल...
सीएम ममता बनर्जी बोलीं- दिसंबर तक सभी को वैक्सीनेशन का दावा 'झूठा', केन्द्र खरीदकर राज्यों को मुफ्त बांटे

कोरोना वैक्सीन की किल्लत ने दूसरी लहर के कहर के दौरान सरकार की चिंता को बढ़ाकर रख दिया है। इस बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार बहुत कुछ कहती है पर होता नहीं है। दिसंबर 2021 से पहले सभी नागरिकों को वैक्सीन लगाना बिल्कुल झूठ है। उन्होंने कहा कि केंद्र सिर्फ आधारहीन बातें कर रहा हैं। केन्द्र राज्यों सरकारों को वैक्सीन नहीं भेज रहा है। केन्द्र को यह चाहिए कि वे वैक्सीन की राज्यों के लिए खरीददारी करे और इसे सभी को मुफ्त में दे।

बुधवार को ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक और केरल के चीफ मिनिस्टर से भी बात हुई है। केंद्र सरकार को सभी राज्यों को मुफ्त में वैक्सीन देना चाहिए। सभी लोग इस पर सहमत हैं।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखते हुए कोरोना की चुनौतियों के बीच केन्द्र के मध्यम से ही वैक्सीन की खरीददारी पर उनकी सहमति मांगी है। पटनायक ने कहा कि कुछ मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की और उनसे अपने विचार साझा किए। कोई भी राज्य सुरक्षित नहीं है जब तक कि वैक्सीनेशन को प्राथमिकता में लेकर उस पर युद्धस्तर से काम नहीं किया जाता है।

उन्होंने पत्र में कहा कि जो वर्तमान परिस्थित बनी है उसमें सबसे बेहतर विकल्प ये है कि भारत सरकार वैक्सीन की खरीद करे और राज्यों में इसका वितरण करें ताकि हमारे नागरिकों को जल्द से जल्द वैक्सीन लग सके। वैक्सीनेशन प्रोग्राम राज्यों को ऊपर छोड़ देना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad