Advertisement

कांग्रेस के उपद्रवियों ने हमारे विधायक प्रत्याशी पर चाकुओं से हमला किया: केसीआर

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को कहा कि तेलंगाना में दस साल से कर्फ्यू नहीं लगा, कोई धार्मिक...
कांग्रेस के उपद्रवियों ने हमारे विधायक प्रत्याशी पर चाकुओं से हमला किया: केसीआर

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को कहा कि तेलंगाना में दस साल से कर्फ्यू नहीं लगा, कोई धार्मिक दंगा नहीं हुआ। राज्य शांतिपूर्वक प्रगति कर रहा है। राज्य के गठन के समय प्रति व्यक्ति आय में तेलंगाना का स्थान कहीं न कहीं था, आज हम शीर्ष पर हैं। एक-एक कर सब कुछ ठीक करते हुए, तेलंगाना केवल दस वर्षों में प्रति व्यक्ति आय में 70 वर्षों से चले आ रहे तमिलनाडु, कर्नाटक और महाराष्ट्र जैसे बड़े राज्यों को पछाड़कर नंबर एक पर है।

मुख्यमंत्री ने मिर्यालागुडा में बीआरएस उम्मीदवार भास्कर राव के समर्थन में आयोजित आशीर्वाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रति व्यक्ति बिजली खपत में तेलंगाना नंबर वन है। हर घर में पेयजल आपूर्ति करने वाले राज्यों में तेलंगाना नंबर एक पर है। जल्द ही सिंचाई के पानी का कष्ट भी पूरी तरह से दूर हो जाएगा। किसान वर्ग को समग्र विकास की राह पर ले जाने की यात्रा इसी तरह चलती रहे तो बेहतर होगा। दूसरे लोग आएँगे तो अनावश्यक परेशानी होगी। कांग्रेस के उपद्रवियों ने हमारे बीआरएस सांसद और विधायक प्रत्याशी पर चाकुओं से हमला किया। उसकी जान बचाई जा सकी है। हमने कभी अराजकता, बुराइयां, अत्याचार, षडयंत्र, झगड़े नहीं किये। परमेश्वर की शक्ति ने लोगों का भला किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि 50 वर्षों तक शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी ने सही किया होता तो मिर्यालगुडा में लगातार आंदोलन क्यों हो रहा था? बीआरएस पानी की समस्या के स्थाई समाधान पर विचार कर रहा है। यदि गोदावरी के पानी को आसिफ नगर नहर से नलगोंडा उदयसमुद्र और वहां से एक बड़े तालाब तक मोड़ दिया जाए, तो पानी की समस्या स्थायी रूप से हल हो जाएगा। कांग्रेस के पीसीसी अध्यक्ष कहते हैं कि यदि किसानों को तीन घंटे बिजली देते हैं तो यह पर्याप्त है। कर्नाटक में कांग्रेस ने 24 घंटे बिजली देने का वादा किया था और जीतने के बाद 5 घंटे बिजली दे रहे हैं, ये कांग्रेस का नजरिया है। 24 घंटे बिजली देने वाले कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री हमारे पास नहीं आते और कहते हैं कि पांच घंटे बिजली देंगे, उन्हें ये कहने में शर्म आनी चाहिए।

केसीआर ने कहा कि पीढ़ियों से दलितों पर अत्याचार हो रहा है। क्या वे हमारे जैसे इंसान नहीं हैं? वे दलित कब तक रहेंगे? क्या दलितों में कोई भावना नहीं होती? उन्हें सम्मान नहीं चाहिए? अगर कांग्रेस पार्टी आजादी के बाद पिछड़ी जातियों और निचली जातियों को पहचानती और उनके लिए ग्रोथ इंजन खड़ा करती तो क्या 70 साल में दलित गरीबी से बाहर नहीं आ जाते? कांग्रेसी दलितों के बारे में नहीं सोच सकते।

कांग्रेस ने दलितों का किया भारी नुकसान

हुजूरनगर में आयोजित आशीर्वाद जनसभा में उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में अच्छे-बुरे को परखकर वोट डालने की जरूरत है। आजादी के बाद कांग्रेस ने दलितों के बारे में गंभीरता से सोचा होता तो आज दलित समुदाय को इतना नुकसान नहीं होता। दलित बच्चों को सदियों और पीढ़ियों से भेदभाव और पिछड़ेपन का शिकार होना पड़ा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad