Advertisement

…और दुखती रग दबा गए केजरीवाल, दर्द से निजात पाने को अवाम के पाले में डाली गेंद

देहरादून। आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भले ही यहां चंद घंटों के लिए आए।...
…और दुखती रग दबा गए केजरीवाल,  दर्द से निजात पाने को अवाम के पाले में डाली गेंद

देहरादून। आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भले ही यहां चंद घंटों के लिए आए। लेकिन उत्तराखंड के अवाम की दुखती रगों को जरूर दबा गए। साथ ही इस रगों के दर्द से निजात पाने का फार्मूला अवाम के पाले में ही डाल गए।

केजरीवाल ने आज यहां एक प्रेस कांफ्रेंस में पहले अपनी बात की और फिर सवालों के जवाब दिए। केजरीवाल ने कहा कि पिछले बीस सालों से उत्तराखंड का अवाम कांग्रेस और भाजपा जैसे दो पाटों के बीच पिस रहा है। न बिजली और न पानी व सड़क। स्कूल और अस्पतालों के बुरे हाल हैं। दोनों दलों के नेताओं ने कुदरत के इस खजाने उत्तराखंड को दोनों हाथों ने लूटा है। उन्होंने कहा कि यहां भी दिल्ली जैसे अस्पताल, स्कूल और सड़कों के सपनों का साकार किया जा सकता है। लेकिन इसके लिए दिल्ली सरकार जैसी इच्छाशक्ति चाहिए।

बाद में पत्रकारों ने केजरीवाल से पूछा कि आप फ्री बिजली कैसे देंगे, इसके लिए पैसा कहां से आएगा। इस पर उन्होंने कहा कि देश में अकेली दिल्ली सरकार मुनाफे में चल रही है। ऐसा यहां भी किया जाएगा। इस राज्य का बजट 50 हजार करोड़ का है। इसमें से फ्री बिजली के लिए 1200 करोड़ निकालना कोई कठिन काम नहीं है। निजी स्कूलों की मनमानी के एक सवाल पर उन्होंने कहा कि दिल्ली में सरकार ने न तो फीस बढ़ने दी और न सुविधाएं कम होने दी। इतना ही नहीं, जिन स्कूलों ने ज्यादा फीस ले ली थी, उसे अभिभावकों को वापस कराया गया। यहां तो पता नहीं किस-किस के नाम पर निजी स्कूल पैसा वसूल रहे हैं। आप की सरकार इन्हें सबक सिखा देगी।

बेरोजगारी के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि आप ने पूरा प्लान तैयार कर लिया है। अगले दौरे में वे खुद बताएंगे कि उत्तराखंड में बेरोजगारी पर किस तरह से नियंत्रण करके युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। इस प्लान पर अभी और गहन मंथन चल रहा है। पेट्रो पदार्थों की बढ़ती कीमतों के सवाल पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार मनमाने टैक्स लगा रही है और राज्यों से टैक्स कम करने की सलाह दे रही है। राज्यों के संसाधन सीमित है। केंद्र को टैक्स कम करना चाहिए।

उत्तराखंड में बढ़ते दल बदल पर भी केजरीवाल की निगाहें हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस में रहते हुए कुंठित हो चुके लेकिन ईमानदार लोगों का आप में स्वागत है। सभी को साथ लेकर शहीदों के सपनों का उत्तराखंड बनाया जाएगा। आप के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक बाली कहते हैं कि ये तो केजरीवाल का पहला दौरा है। आम चुनाव से पहले हर महीने मुख्यमंत्री उत्तराखंड आएंगे और एक नई सौगात की घोषणा करेंगे। बाली ने कहा कि भाजपा सरकार के ऊर्जा मंत्री ने एक सौ यूनिट बिजली मुफ्त देने की बात की तो मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। लेकिन आप जो कहती है वो करती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad