Advertisement

पराली जलाने के नाम पर किसानों का उत्पीड़न नहीं हो, यह निंदनीयः मायावती

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने पराली जलाने के नाम पर किसानों पर किये जा रहे जुर्माने और उनकी...
पराली जलाने के नाम पर किसानों का उत्पीड़न नहीं हो,  यह निंदनीयः मायावती

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने पराली जलाने के नाम पर किसानों पर किये जा रहे जुर्माने और उनकी गिरफ्तारी की निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार को कोई भी कार्यवाही करने के पहले उन्हें जागरूक और जरूरी सहायता देने की जरूरत है।

बसपा अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा कि यूपी में फैले प्रदूषण को लेकर खासकर यहां पराली जलाने की आड़ में किसानों के साथ हो रही जुल्म ज्यादती अति निंदनीय है।

मायावती से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव तथा कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी किसानों के खिलाफ हो रही कार्रवाई को लेकर ट्वीट किया था, जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसानों के खिलाफ कार्रवाई न करने का निर्देश दिया था।

योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा था कि पराली जलाने से प्रदूषण पर होने वाले दुष्प्रभाव के सम्बन्ध में किसानों को निरन्तर जागरूक किया जाए। उन्होंने कृषि विभाग को निर्देशित किया कि इस सम्बन्ध में किसानों के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करे। उन्होंने कहा था कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि पराली जलाने की कार्रवाई पर किसानों के साथ कोई दुर्व्यवहार अथवा उत्पीड़न न हो।

पराली जलाने के मामले में किसानों के खिलाफ कार्रवाई पर अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था कि पर्यावरण प्रदूषण के बहाने पराली जलाने के नाम पर किसानों को जेलों में डालनेवाले महानुभाव बताएं कि राजनीतिक प्रदूषण फैलानेवालों को जेल कब होगी। किसान अब भाजपा का खेत खोद देंगे। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव तथा उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने भी इस मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि क्या प्रदूषण के लिए सिर्फ किसान जिम्मेदार हैं। प्रदूषण फैलाने के असली जिम्मेदारों पर करवाई कब होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad