Advertisement

फतवों ने शिवसेना-यूबीटी को मुंबई में सीट जीतने में मदद की: महाराष्ट्र के मंत्री केसरकर का दावा

शिवसेना नेता दीपक केसरकर ने दावा किया कि ‘‘फतवों’’ ने प्रतिद्वंद्वी शिवसेना-उद्धव बालासाहेब...
फतवों ने शिवसेना-यूबीटी को मुंबई में सीट जीतने में मदद की: महाराष्ट्र के मंत्री केसरकर का दावा

शिवसेना नेता दीपक केसरकर ने दावा किया कि ‘‘फतवों’’ ने प्रतिद्वंद्वी शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) को मुंबई के लोकसभा क्षेत्रों में जीत हासिल करने में मदद की और मुस्लिम मतदाता आश्वस्त हो गए हैं कि उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व विचारधाराओं को ‘‘त्याग’’ दिया है।

एकनाथ शिंदे की अगुआई वाली शिवसेना ने महाराष्ट्र में 15 संसदीय सीट पर चुनाव लड़ा और उनमें से सात पर जीत हासिल की। मुंबई क्षेत्र की छह लोकसभा सीट में से तीन सीट पर शिवसेना (यूबीटी) ने जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस, भाजपा और शिवसेना को एक-एक सीट मिली।

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके सहयोगी दलों को 17 सीट मिली हैं, जबकि कांग्रेस, शिवसेना (उद्धव बालासाहब ठाकरे) और राकांपा (शरदचंद्र पवार) के विपक्षी महा विकास आघाडी को 48 में से 31 सीट पर जीत मिली है।

केसरकर ने कहा, ‘‘फतवों ने शिवसेना (यूबीटी) को मुंबई में सीट जीतने में मदद की। यदि आप उन्हें (अल्पसंख्यक समुदायों के मतों को) घटा दें, तो शिवसेना (यूबीटी) का हर उम्मीदवार एक से डेढ़ लाख से अधिक मतों से हार जाता।’’

महाराष्ट्र के मंत्री ने आरोप लगाया कि मुस्लिम मतदाता इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व विचारधारा और शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के आदर्शों को ‘‘त्याग’’ दिया है, जिसके कारण उन्होंने कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवारों की मदद की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad