Advertisement

हरियाणा: अजय माकन की हार पर कुलदीप बिश्नोई का तंज, कहा- '...सांप के खौफ से जंगल नहीं छोड़ा करते'

हरियाणा में कांग्रेस को करारा झटका देते हुए भाजपा के कृष्ण लाल पंवार और पार्टी के समर्थन वाले...
हरियाणा: अजय माकन की हार पर कुलदीप बिश्नोई का तंज, कहा- '...सांप के खौफ से जंगल नहीं छोड़ा करते'

हरियाणा में कांग्रेस को करारा झटका देते हुए भाजपा के कृष्ण लाल पंवार और पार्टी के समर्थन वाले निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा ने प्रदेश से राज्यसभा की दो सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि कांग्रेस के अजय माकन की अपमानजनक हार हुई। अजय माकन की हार में बड़ी भूमिका कांग्रेस के ही विधायक कुलदीप बिश्नोई ने निभाई। कुलदीप बिश्नोई ने क्रॉस वोटिंग की और माकन हार गए। माकन की हार पर अब बिश्नोई ने ट्वीट कर तंज भी कसा है।

कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट कर कहा है, ''फन कुचलने का हुनर आता है मुझे, सांप के ख़ौफ़ से जंगल नहीं छोड़ा करते।” बिश्नोई के इस ट्वीट को कांग्रेस के जख्मों पर नमत झिड़कने के रूप में देखा जा रहा है।

एआईसीसी ओबीसी कांग्रेस के चेयरमैन कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा, ''जब पार्टी बड़े नेताओं के बेटों को बिना संघर्ष किए हुए कांग्रेस वर्किंग कमेटी का मेंबर बना देगी, उनको राज्यसभा मैं भेज देगी, तो वह पार्टी की विचारधारा को भूल कर केवल अपनी व्यक्तिगत स्वार्थ की राजनीति करेंगे। यह बात पार्टी हाईकमान को समझने पड़ेगी। कुछ लोग स्वार्थ पूर्ति की वजह से मेरे इस ट्वीट पर यह कहने की कोशिश कर रहे हैं, यह मैंने दीपेंद्र हुड्डा सांसद के बारे में भी टिप्पणी की है। यह गलत है, क्योंकि दीपेंद्र हुड्डा समर्पित कांग्रेस पार्टी के नेता है और तीन बार लोकसभा से चुनकर आए हैं और दलबदलू नहीं है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार तड़के चार बजे विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘मैं उन सभी विधायकों का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने बीजेपी उम्मीदवार और निर्दलीय उम्मीदवार के लिए वोट किया। यह एक तरह से हरियाणा के लोगों और लोकतंत्र की जीत है।’’

कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई के शर्मा के लिए मतदान करने के सवाल पर खट्टर ने कहा, ‘‘उन्होंने अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनते हुए वोट दिया। मैं कह सकता हूं कि उन्होंने मोदी सरकार की नीतियों और उपलब्धियों से प्रभावित होकर वोट दिया होगा। उन्होंने इसकी परवाह नहीं की कि कांग्रेस क्या कार्रवाई करेगी...मैं उन्हें बधाई देता हूं।’’ यह पूछने पर कि क्या बीजेपी के दरवाजे उनके लिए खुले हैं, इस पर खट्टर ने कहा, ‘‘अगर वह शामिल होते हैं तो पार्टी उनका स्वागत करेगी। हुड्डा साहब का भी स्वागत है।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad