Advertisement

हनुमान चालीसा विवाद के बीच शरद पवार बोले- जाति और धर्म के नाम पर देश को पीछे ले जाने की हो रही है कोशिश

हनुमान चालीसा विवाद के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि हम पिछले कुछ दिनों में देख रहे हैं कि जाति...
हनुमान चालीसा विवाद के बीच शरद पवार बोले- जाति और धर्म के नाम पर देश को पीछे ले जाने की हो रही है कोशिश

हनुमान चालीसा विवाद के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि हम पिछले कुछ दिनों में देख रहे हैं कि जाति और धर्म के नाम पर देश को पीछे ले जाने की कोशिश की जा रही है। लोगों के मूल मुद्दे क्या हैं? महंगाई, खाना, बेरोजगारी। लेकिन इस पर किसी का ध्यान नहीं है।

एनसीपी प्रमुख ने कहा कि अगर आप आज टीवी चालू करते हैं, तो कोई कहता है कि वे सभा करेंगे और कोई हनुमान चालीसा का जाप करने की मांग करेगा। क्या इन सभी सवालों से आपके बुनियादी मुद्दों का हल निकलेगा? तो इससे लड़ने के लिए हमें शाहू महाराज, बाबासाहेब अंबेडकर के रास्ते पर चलना होगा।

इससे पहले शरद पवार दिल्ली की तरह महाराष्ट्र में भी सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश का आरोप लगा चुके हैं।. उन्होंने कहा था कि, लगातार लोगों और समाज को भड़काने की कोशिश की जा रही है। माहौल बिगाड़ने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा था कि, हिंदू-मुस्लिम समाज को भाईचारा बनाए रखना चाहिए।

देश में पिछले कुछ दिनों से सांप्रदायिक हिंसा और इस पर बहस जारी है। त्योहारों के मौके पर पत्थरबाजी हो या फिर लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा को लेकर विवाद। सभी मुद्दों पर राजनीतिक घमासान जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad