Advertisement

जम्मू-कश्मीर चुनाव रिजल्ट 2024: पूर्व मुख्यमंत्री उमर और महबूबा अपने निर्वाचन क्षेत्रों में पीछे

पूर्ववर्ती जम्मू एवं कश्मीर राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती अपने...
जम्मू-कश्मीर चुनाव रिजल्ट 2024: पूर्व मुख्यमंत्री उमर और महबूबा अपने निर्वाचन क्षेत्रों में पीछे

पूर्ववर्ती जम्मू एवं कश्मीर राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती अपने निर्वाचन क्षेत्रों में पीछे हैं। निर्वाचन आयोग के अनुसार यह जानकारी मंगलवार को मतगणना के पहले घंटे की है। अब्दुल्ला बारामूला लोकसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं जबकि महबूबा अनंतनाग-राजौरी क्षेत्र से उम्मीदवार हैं।

उमर अब्दुल्ला ने बारामुल्ला लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में हैं। बारामुला में जेल में बंद इंजीनियर राशीद आगे चल रहे हैं। वहीं, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती अनंतनाग-राजोरी सीट से लोकसभा चुनाव की उम्मीदवार हैं। इस सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रत्याशी मियां अल्ताफ आगे चल रहे हैं।

नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष अब्दुल्ला अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और स्वतंत्र उम्मीदवार शेख अब्दुल राशिद से मतगणना के पहले घंटे में 2,600 से अधिक मतों से पीछे चल रहे हैं।

एनसी नेता बारामुल्ला लोकसभा सीट पर अलगाववादी से मुख्यधारा के नेता बने सज्जाद गनी लोन और यूएपीए मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व विधायक राशिद उर्फ इंजीनियर राशिद के साथ त्रिकोणीय मुकाबले में हैं।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा, जो अनंतनाग-राजोरी सीट पर प्रमुख गुज्जर और एनसी नेता मियां अल्ताफ अहमद के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। 26,000 से अधिक मतों से पीछे चल रही हैं।

कश्मीर घाटी की तीसरी सीट - श्रीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र पर एनसी के आगा सैयद रूहुल्लाह मेहदी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पीडीपी के वाहिद पर्रा से 3,300 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad