Advertisement

राज्यसभा में जया बच्चन जमकर बरसीं; सरकार को दिया बुरे दिनों का श्राप, कहा- 'हम लोगों का गला ही घोंट दीजिए'

राज्यसभा में सोमवार को समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन सरकार पर जमकर बरसीं। उन्होंने कहा कि मैं...
राज्यसभा में जया बच्चन जमकर बरसीं; सरकार को दिया बुरे दिनों का श्राप, कहा- 'हम लोगों का गला ही घोंट दीजिए'

राज्यसभा में सोमवार को समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन सरकार पर जमकर बरसीं। उन्होंने कहा कि मैं आपको श्राप देती हूं कि आप लोगों के बुरे दिन जल्द आने वाले हैं। आप हम लोगों का गला ही घोंट दीजिए, आप लोग चलाइए। जया बच्चन ने विपक्षी दलों के नेताओं से कहा कि आप बीन किसके आगे बजा रहे हैं।

राज्यसभा के 12 सदस्यों का निलंबन वापस लेने और लखीमपुर खीरी मामले में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने से जुड़ी मांग के मुद्दे पर सपा नेता जया बच्चन ने कहा कि सदन में बोलने तक नहीं दिया जाता है।  सदन में जो हो रहा है वह काफी दुखद है। उन्होंने कहा कि अगर आप लोगों में अपने साथियों के लिए जरा भी सम्मान नहीं तो हमारा गला ही घोंट दीजिए, बोलने तो दे नहीं रहे हैं।

जया बच्चन ने कहा कि आसन को सदन के भीतर और बाहर बैठे विपक्ष के 12 सदस्यों को संरक्षण देना चाहिए। आसन किसी पार्टी के नहीं हो सकते हैं। इसके बाद जया बच्चन ने कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप किसके आगे बीन बजा रहे हैं। सदन में हमें बोलने नहीं दिया जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है।

इसके बाद सत्तापक्ष और विपक्षी सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। उनकी टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए भाजपा के राकेश सिन्हा ने कहा कि वह कुर्सी पर सवाल उठा रही हैं। लेकिन बच्चन ने अपना भाषण जारी रखा और अफसोस जताया कि ऐसे समय में जब देश कई महत्वपूर्ण मुद्दों का सामना कर रहा है, सदन ने विधेयक में "लिपिकीय त्रुटि" को सुधारने पर बहस के लिए 3-4 घंटे का समय दिया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी की गई। जया ने सभापति से अपील करते हुए कहा कि मेरे खिलाफ और मेरे करियर के खिलाफ अपशब्द कहे गए और ऐसे सदस्यों पर कार्रवाई होनी चाहिए। बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने के कारण भाजपा और सपा के नेता एक-दूसरे पर हमला कर रहे हैं। बच्चन का यह गुस्सा उस समय सामने आया जब उनकी बहू और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन 2016 के 'पनामा पेपर्स' वैश्विक कर लीक मामले से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुईं। सपा ने केंद्र पर राजनीतिक प्रतिशोध के कारण उसके नेताओं को निशाना बनाने का आरोप लगाया है, भाजपा ने इस आरोप से इनकार किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad