Advertisement

महाराष्ट्र: शिवसेना नेता भावना गवली के कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, 72 करोड़ के घोटाले का आरोप

महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। शिवसेना नेता भावना गवली के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय...
महाराष्ट्र: शिवसेना नेता भावना गवली के कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, 72 करोड़ के घोटाले का आरोप

महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। शिवसेना नेता भावना गवली के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापा मारा है। वाशिम जिले में 9 ठिकानों पर ईडी की टीम ने दबिश दी है। 72 करोड़ रुपये कथित घोटाले के मामले में यह कार्रवाई की जा रही है। आजतक की खबर के मुताबिक, भावना गवली के साथ ही ईडी ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के मामले में भी कई ठिकानों पर दबिश दी।  

बताया जा रहा है कि टीम की कार्रवाई अभी चल रही है। भाजपा ने शिवसेना नेता भावना गवली पर 100 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया था। उन्होंने ईडी में शिकायत दर्ज कराई थी।

जानकारी के मुताबिक, यवतमाल से शिवसेना सांसद भावना गवली के कई संस्थानों पर ईडी ने एक साथ छापेमारी शुरू की है। सबसे पहले ईडी ने वाशिम जिले के रिसोड में दबिश दी। वहीं, बालाजी सहकारी पार्टिकल बोर्ड, बीएमएस कॉलेज, भावना एग्रो प्रोडक्ट सर्विस लिमिटेड और उत्कर्ष प्रतिष्ठान पर छापेमार कार्रवाई कर रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिवसेना सांसद भावना गवली की फैक्ट्री पर घोटाले का आरोप है। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने 100 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। सोमैया ने आरोप लगाया था कि सांसद भावना गवली ने बालाजी पार्टिकल बोर्ड फैक्ट्री से 100 करोड़ रुपये का गबन किया था।

गौरतलब है कि भावना गवली शिवसेना की कद्दावर नेताओं में से एक हैं। वो लगातार पिछले 5 लोकसभा चुनाव जीतते आ रहीं हैं। भावना पहली बार 1999 में लोकसभा सांसद चुनी गई थीं। उसके बाद 2004, 2009, 2014 और 2019 में भी उन्होंने चुनाव जीता। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad