Advertisement

महबूबा मुफ्ती का पीएम मोदी को पत्र, भारत की हार का जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्रों की रिहाई के बहाने साधा निशाना

टी20 विश्व कप क्रिकेट मैच में भारत की हार का जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्रों की गिरफ्तारी के संबंध में...
महबूबा मुफ्ती का पीएम मोदी को पत्र, भारत की हार का जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्रों की रिहाई के बहाने साधा निशाना

टी20 विश्व कप क्रिकेट मैच में भारत की हार का जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्रों की गिरफ्तारी के संबंध में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। महबूबा ने उम्मीद जताई है कि गिरफ्तार छात्रों की जल्द रिहाई कर दी जाएगी। महबूबा ने लिखा है कि देशभक्ति की भावना को प्यार से बढ़ा सकते हैं। उसे डंडे और बंदूक के जोर पर नहीं बढ़ाया जा सकता्। छात्रों पर ऐसी कार्रवाई से अविश्वास का माहौल और बढ़ेगा।

महबूबा ने पीएम से कहा है कि मैं आपसे इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध करती हूं ताकि इन युवाओं का भविष्य खराब न हो। इसलिए इस मामले में नरमी दिखाई जाए।

पाकिस्तान की जीत के बाद जश्न मनाने और देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में आगरा के बिचपुरी स्थित आरबीएस टेक्निकल कैंपस के तीन कश्मीरी छात्र अरशीद यूसुफ, इनायत अल्ताफ शेख और शौकत अहमद गनी को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। तीनों छात्रों का केंद्र सरकार की स्कॉलरशिप पर इंजीनियरिंग कोर्स में एडमिशन हुआ था। मामला तूल पकड़ने पर तीनों छात्रों के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया था।

आरोप है कि पाकिस्तान की जीत के बाद तीनों कश्मीरी छात्रों ने देश विरोधी गतिविधि की थी। अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर भड़काऊ वीडियो शेयर किए थे। इसके साथ ही एक छात्र के विरोध करने पर चैटिंग में कश्मीर को अपना देश बताया था। मामले में तीनों छात्रों के खिलाफ थाना जगदीशपुरा में मुकदमा दर्ज कराया गया था। कॉलेज प्रबंधन ने मामला संज्ञान में आने के बाद तीनों को निलंबित कर दिया था।

टी-20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच था। इस मैच में भारत को 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। आरोप है कि कई जगहों पर कुछ लोगों ने भारत की इस हार का जश्न मनाया और पाकिस्तान के समर्थन में पोस्ट की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad