Advertisement

विधायकों की खरीद-फरोख्त मामला: अरविंद केजरीवाल को दूसरी बार नोटिस देने सीएम आवास पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम

दिल्ली पुलिस का एक दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) के कुछ विधायकों की...
विधायकों की खरीद-फरोख्त मामला: अरविंद केजरीवाल को दूसरी बार नोटिस देने सीएम आवास पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम

दिल्ली पुलिस का एक दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) के कुछ विधायकों की खरीद-फरोख्त करने का प्रयास किए जाने संबंधी आरोपों की जांच के सिलसिले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नोटिस देने के लिए शनिवार सुबह उनके आधिकारिक आवास पहुंचा। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) स्तर के अधिकारी के नेतृत्व वाला दल उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में स्थित मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर पहुंचा।

अपराध शाखा की टीम शुक्रवार शाम को भी केजरीवाल और दिल्ली की मंत्री आतिशी के आवास पर पहुंची थी। सूत्रों ने कहा कि उन्हें कल शाम को नोटिस नहीं दिया जा सका क्योंकि केजरीवाल के आवास पर अधिकारियों ने इसे लेने से इनकार कर दिया था और आतिशी भी आवास पर मौजूद नहीं थीं।

वहीं, बताया जा रहा है कि इसी मामले में क्राइम ब्रांच दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी को भी नोटिस देगी। हालांकि वह अभी दिल्ली से बाहर हैं, इसलिए जब वह वापस आ जाएंगी, पुलिस तब उन्हें नोटिस देगी। बता दें कि आतिशी ने पीसी करके आरोप लगाया था की बीजेपी आम आदमी पार्टी के विधायकों को 25-25 करोड़ रुपए का ऑफर दे रही है। पार्टी के 7 विधायकों को तोड़ने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा था कि हम सही वक्त आने पर एक ऑडियो क्लिप जारी करेंगे।

इसके बाद बीजेपी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से मुलाकात करके आम आदमी पार्टी द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करने की मांग की थी। दरअसल नोटिस के जरिए क्राइम ब्रांच की टीम केजरीवाल और आतिशी से जानना चाहेगी कि आप ने किस आधार पर अपने विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाया है। वहीं जो आरोप लगाए गए हैं, उसके संबंध में क्या सबूत हैं। इसके साथ ही अगर कोई सबूत हैं तो क्राइम ब्रांच को दें, क्राइम ब्रांच उसकी जांच करेगी।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad