Advertisement

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत से नीतीश कुमार गदगद, विपक्षी दलों से किया साथ आने का आह्वान

कर्नाटक में कांग्रेस की दमदार जीत के चर्चे देशभर में हैं। आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले इस जीत को सभी...
कर्नाटक में कांग्रेस की जीत से नीतीश कुमार गदगद, विपक्षी दलों से किया साथ आने का आह्वान

कर्नाटक में कांग्रेस की दमदार जीत के चर्चे देशभर में हैं। आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले इस जीत को सभी विपक्षी दल एक बड़े विश्वास के रूप में देख रहे हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि उन्हें कर्नाटक के भावी मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है।

दरअसल, 20 मई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में कई दलों के शीर्ष नेताओं को आमंत्रित भी किया जा रहा। इस बारे में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, "भावी मुख्यमंत्री जी एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने मुझे शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है। मैंने समारोह में पहुंचने का वादा किया है।"

नीतीश कुमार ने कहा, "कांग्रेस ने कर्नाटक में एक बहुत बड़ी जीत हासिल की है।" गौरतलब है कि कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों में 135 सीटों पर जीत हासिल की। इसके बाद कांग्रेस ने गुरुवार को यह घोषणा की थी कि कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बनेंगे जबकि डीके शिवकुमार डिप्टी मुख्यमंत्री का पदभार संभालेंगे।

यह बात जगजाहिर है कि नीतीश कुमार सभी विपक्षी दलों को एकजुट करते हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर देने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने अबतक कई शीर्ष नेताओं से मुलाकात भी की है। कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर खुशी जताते हुए नीतीश ने कहा, "अगर सारे विपक्षी दल एक साथ आगे आते हैं तो यह देश के हित में होगा। हम इसी ओर प्रयासरत भी हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad