Advertisement

23 जून को गैर-बीजेपी नेताओं की बैठक विपक्षी एकता का संदेश देगी: भाकपा (माले) लिबरेशन

भाकपा(माले) के लिबरेशन नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा है कि पटना में 23 जून को होने वाली गैर भाजपा नेताओं...
23 जून को गैर-बीजेपी नेताओं की बैठक विपक्षी एकता का संदेश देगी: भाकपा (माले) लिबरेशन

भाकपा(माले) के लिबरेशन नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा है कि पटना में 23 जून को होने वाली गैर भाजपा नेताओं की बैठक पूरे देश में विपक्षी एकता का संदेश देगी।

उन्होंने कहा कि बिहार की 'महागठबंधन' सरकार, जिसमें उनकी पार्टी भी शामिल है, भाजपा का मुकाबला करने के लिए विपक्षी एकता का एक मॉडल है।

उन्होंने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, "बिहार ने स्वतंत्रता के लिए भारत के संघर्ष में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है ... राज्य ने कई जन आंदोलनों को जन्म दिया है ... 23 जून की बैठक यह भी संदेश देगी कि लोग उन ताकतों के खिलाफ हैं जो संविधान पर हमला कर रहे हैं और नफरत की राजनीति का प्रसार कर रहे हैं।"

सीपीआई (एमएल) लिबरेशन के महासचिव ने कहा कि "जल्दी चुनाव की प्रबल संभावनाओं" को देखते हुए, सभी विपक्षी दलों को 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को हराने के लिए एक साथ आना चाहिए।

उन्होंने कहा, "अगले संसदीय चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं। इस बात की पूरी संभावना है कि इसी साल चुनाव होंगे। इसलिए विपक्षी दलों को 23 जून के बाद तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।"

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) के 'महागठबंधन' सरकार से नाता तोड़ने के फैसले पर उन्होंने कहा, 'हम इसका विश्लेषण कर रहे हैं...लेकिन भाजपा के इस कदम का समर्थन करने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

मांझी के बेटे संतोष सुमन, जो एससी और एसटी कल्याण मंत्री थे, ने मंगलवार को नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया, जिसमें जेडी (यू) पर एचएएम (एस) को पूर्व में विलय करने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad