Advertisement

शाह से मुलाकात पर विपक्ष ने साधा निशाना, कहा- अजित पवार झुक रहे हैं दिल्ली दरबार के सामने, पहले खुद करते थे बीजेपी नेताओं की आलोचना

शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से...
शाह से मुलाकात पर विपक्ष  ने साधा निशाना, कहा- अजित पवार झुक रहे हैं दिल्ली दरबार के सामने, पहले खुद करते थे बीजेपी नेताओं की आलोचना

शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के लिए दिल्ली जाने के लिए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार पर निशाना साधा।

राज्य विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने कहा कि पवार खुद भाजपा नेताओं की आलोचना करते थे कि उन्हें फैसले लेने के लिए दिल्ली जाना पड़ता है। सेना (यूबीटी) नेता ने कहा, "अब उन्हीं अजित पवार को, जिनकी अपनी एक अलग आभा थी, दिल्ली दरबार (दिल्ली के शासकों) के सामने झुकना होगा।"

शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी को तोड़ने और शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल होने के बाद अजित पवार और वरिष्ठ राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल ने बुधवार को पहली बार शाह से मुलाकात की। पटेल ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया।

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा, ''कब से महाराष्ट्र का नेतृत्व दिल्ली जाने लगा? जब कांग्रेस सत्ता में थी और दिल्ली आलाकमान ने आदेश दिया तो आपने उसकी आलोचना की। क्या बदल गया? कैबिनेट विस्तार से लेकर पोर्टफोलियो आवंटन तक किसी भी चीज़ पर निर्णय के लिए, एक समय के स्वाभिमानी नेताओं को दिल्ली जाना पड़ता है।

शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के महेश तापसे ने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि राज्य में विभागों के आवंटन पर गतिरोध के बीच अजित पवार जैसे कद के नेता को भाजपा के शीर्ष नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली जाना पड़ा। तपासे ने कहा, ''पहले लोग काम के लिए उनके (अजित पवार के) कार्यालय में कतार में लगते थे।''

लेकिन एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिव सेना के नेता संजय शिरसाट ने कहा कि पवार और पटेल ने शाह से शिष्टाचार मुलाकात की क्योंकि भाजपा नेता ही शिव सेना-भाजपा-राकांपा गठबंधन के पीछे के मास्टरमाइंड थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad