Advertisement

जिन्ना के गुणगान पर ओवैसी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, कहा- मुस्लिमों के वोटों को लेकर गलतफहमी में न रहें, दी ये सलाह

यूपी में बढ़ती चुनावी सरगर्मी के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पाकिस्तान के पहले...
जिन्ना के गुणगान पर ओवैसी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, कहा- मुस्लिमों के वोटों को लेकर गलतफहमी में न रहें, दी ये सलाह

यूपी में बढ़ती चुनावी सरगर्मी के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पाकिस्तान के पहले गवर्नर मुहम्मद अली जिन्ना का महिमामंडन कर विवादों को फंस गए हैं। विपक्षी इस टिप्पणी को लेकर लगातार उन पर हमलावर हैं। इस बीच एआईएमआईएम के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने भी अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को ये समझना चाहिए कि वो ये बात करके सोच रहे हैं, कोई एक तबका इससे खुश होगा तो वो गलत हैं। भारतीय मुसलमानों का जिन्ना से कोई लेना-देना नहीं है।

ओवैसी ने कहा कि अखिलेश यादव को समझना चाहिए कि भारतीय मुसलमानों का मुहम्मद अली जिन्ना से कोई लेना-देना नहीं है। हमारे बुजुर्गों ने दो राष्ट्र सिद्धांत को खारिज कर दिया और भारत को अपना देश चुना। ओवैसी ने अखिलेश यादव को सलाह देते हुए कहा, 'अगर अखिलेश यादव सोचते हैं कि इस तरह के बयान देकर वह लोगों के एक वर्ग को खुश कर सकते हैं, तो मुझे लगता है कि वह गलत हैं और उन्हें अपने सलाहकारों को बदलना चाहिए। उन्हें भी खुद को शिक्षित करना चाहिए और कुछ इतिहास पढ़ना चाहिए।'

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हरदोई में पार्टी की एक रैली में मुहम्मद अली जिन्ना का महिमामंडन किया था। अखिलेश ने जिन्ना की तुलना सरदार पटेल से कर दी थी। उन्होंने कहा था कि वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना ने एक ही संस्थान से पढ़ाई की और बैरिस्टर बने और उन्होंने आजादी दिलाई। उन्होंने आजादी दिलाई।' बीजेपी ने अखिलेश यादव को यह कहने के लिए आड़े हाथों लिया कि जिन्ना भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के नायक थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad