Advertisement

खुर्शीद के सर्मथन में आईं PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती, बोलीं- RSS-BJP ने अपनी पार्टियों के नाम पर हिंदुत्व और हिंदू धर्म हाईजैक कर लिया

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की नई किताब में हिंदुत्व की तुलना इस्लामी आतंकी संगठन बोको हरम और...
खुर्शीद के सर्मथन में आईं PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती, बोलीं- RSS-BJP ने अपनी पार्टियों के नाम पर हिंदुत्व और हिंदू धर्म हाईजैक कर लिया

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की नई किताब में हिंदुत्व की तुलना इस्लामी आतंकी संगठन बोको हरम और आईएसआईएस से किए जाने पर हंगामा जारी है। अब उनके समर्थन में पीडीपी अध्यक्ष व जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती भी आ गई हैं। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक संगठनों की आईएसआईएस से तुलना गलत नहीं है। आरएसएस और बीजेपी ने अपनी पार्टियों के नाम पर हिंदुत्व और हिंदू धर्म को हाईजैक कर लिया है।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी(पीडीपी) मुखिया महबूबा मुफ्ती शनिवार को जम्मू स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचीं। उन्होंने कहा कि जो पार्टियां हिंदुओं और मुसलमानों के बीच संघर्ष चाहती हैं, उनकी तुलना न केवल आईएसआईएस से की जा सकती है, बल्कि इसी तरह के अन्य संगठनों से भी की जा सकती है, क्योंकि वे धर्म के नाम पर लोगों को मारते हैं। आरएसएस और भाजपा देश में हिंदू और मुसलमानों में झगड़ा करवा कर सियासत कर रही है। 

उन्होंने हिंदू व हिंदुत्व को बिल्कुल अलग करार दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी व आरएसएस जो लोगों को पढ़ाना चाहती है, वह न तो हिंदू धर्म है और न ही हिंदुत्व। जो सांप्रदायिक पार्टी हैं, उसकी तुलना आतंकी संगठनों से की जा सकती है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म हमें भाईचारे, सद्भाव की शिक्षा देता है, लेकिन बीजेपी धर्म का इस्तेमाल समुदायों के बीच में दरार पैदा करने के लिए कर रही है।

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू एयरपोर्ट पर महबूबा मुफ्ती के आने की भनक पाकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वहां पहुंचकर प्रदर्शन किया और महबूबा मुफ्ती वापस जाओ के नारे लगाए। बजरंग दल ने कहा कि महबूबा मुफ्ती आतंकवादियों व पाकिस्तान की समर्थक हैं। उन्हें जेल में बंद करने से कश्मीर में पूर्ण शांति बहाली में बड़ी मदद मिलेगी।

बता दें कि 'सनराइज ओवर अयोध्या' नाम की सलमान खुर्शीद ने किताब लिखी है। इस किताब पर ही सियासी बवाल मचा हुआ है. क्योंकि सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब  में हिंदुत्व पर निशाना साधा है। किताब के पेज नंबर 113 का चैप्टर है 'सैफरन स्काई' यानी भगवा आसमान। इसमें सलमान खुर्शीद लिखते हैं- हिंदुत्व साधु-सन्तों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है, जो कि हर तरीके से आईएसआईएसS और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad