Advertisement

पीडीपी ने की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव स्थगित करने के चुनाव आयोग के फैसले की निंदा, बताया "मताधिकार के स्वतंत्र प्रयोग का एक और उपहास"

पीडीपी ने मंगलवार को कहा कि अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर मतदान 25 मई तक स्थगित करने का चुनाव आयोग का...
पीडीपी ने की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव स्थगित करने के चुनाव आयोग के फैसले की निंदा, बताया

पीडीपी ने मंगलवार को कहा कि अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर मतदान 25 मई तक स्थगित करने का चुनाव आयोग का निर्णय जम्मू-कश्मीर में "मताधिकार के स्वतंत्र प्रयोग का एक और उपहास" है। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती इस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों में से हैं।

पार्टी तार्किक मुद्दों के कारण अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर मतदान 7 मई से 25 मई तक स्थगित करने के चुनाव आयोग के फैसले पर प्रतिक्रिया दे रही थी। “यह जम्मू-कश्मीर में मताधिकार के स्वतंत्र प्रयोग का एक और उपहास है जिसने लोकतांत्रिक अधिकारों की खोज में पीढ़ियों को खो दिया है। अगस्त 2019 के बाद लगाए गए बोनसाई पार्टियों को बढ़ावा देने का यह निर्णय अत्यधिक खतरों से भरा है। पीडीपी के वरिष्ठ नेता नईम अख्तर ने एक्स पर पोस्ट किया, ''यह 1987 की विनाशकारी चुनावी धोखाधड़ी की पुनरावृत्ति है।''

आयोग का यह फैसला जम्मू-कश्मीर भाजपा इकाई के प्रमुख रविंदर रैना, जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता इमरान अंसारी और अन्य सहित कई नेताओं द्वारा प्रतिकूल मौसम के कारण सीट पर चुनाव फिर से कराने का अनुरोध करने के बाद चुनाव आयोग से संपर्क करने के बाद आया है।

चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से उस क्षेत्र में सड़क की स्थिति, मौसम और पहुंच पर तुरंत एक विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा था, जिसमें दक्षिण कश्मीर के कुछ हिस्से और जम्मू क्षेत्र में पुंछ और राजौरी के इलाके शामिल हैं। इससे पहले, महबूबा मुफ्ती ने सोशल मीडिया पर चुनाव आयोग से तय समय पर चुनाव कराने का आग्रह किया था।

उन्होंने कहा और एक बीजेपी नेता का वीडियो पोस्ट किया "क्या इसीलिए बीजेपी अनंतनाग-राजौरी चुनाव को टालना चाहती है ताकि उसके नेता खुलेआम पहाड़ियों के खिलाफ हिंसा की धमकी देकर उन्हें अपनी पार्टी को वोट देने के लिए मजबूर कर सकें, अन्यथा वे 1947 के विभाजन की याद दिलाते हुए सांप्रदायिक तनाव पैदा कर देंगे?" मुफ्ती ने चुनाव आयोग से घटना पर ध्यान देने और शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित करने को कहा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad